• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • Siwan Sadar Hospital Will Be Made A Model Hospital, Health Minister Lays Foundation Stone Of Hospital To Be Built At A Cost Of 36.47 Crores

सीवान सदर अस्पताल को बनाया जाएगा मॉडल:स्वास्थ्य मंत्री ने 36.47 करोड़ की लागत से बनने वाले हॉस्पिटल का किया शिलान्यास

सीवान4 महीने पहले

सीवान सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल बनाने के लिए बुधवार की दोपहर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने 36 करोड़ 47 लाख रुपये के लागत से बनने वाले अस्पताल का शिलान्यास किया। इस दौरान सीवान जदयू सांसद कविता सिंह,दरौंदा विधायक कर्णजीत सिंह समेत एनडीए के तमाम बड़े नेतागण और स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मंच से सभा को सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडे ने बताया कि यह मॉडल अस्पताल 150 बेड का होगा। अस्पताल बनाने का कार्य दो वर्षों में पूरा कर लिया जायेगा।

शिलान्यास करते मंत्री मंगल पाडेय।
शिलान्यास करते मंत्री मंगल पाडेय।

मंत्री ने बताया कि मॉडल अस्पताल बनाने का जब-तक कार्य चलेगा, उस दौरान सदर अस्पताल के महिला वार्ड का आईसीयू दयानंद आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में स्थानांतरित रहेगा। उन्होंने बताया कि कुछ ही दिनों के भीतर यहां सदर अस्पताल में सिटीस्कैन की सुविधा मिलनी शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल के ठीक सामने जो भूमि मौजूद है उसमें भी 42 बेड के बच्चों का आईसीयू अस्पताल बनने का सरकार के द्वारा स्वीकृति दी जा चुकी है। बताया कि एक से डेढ़ माह के भीतर बेड के बच्चों का आईसीयू अस्पताल बनाने का भी शिलान्यास का कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

खबरें और भी हैं...