सीवान में गलत इंजेक्शन देने के बाद बच्चे की मौत:मृतक के परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया गलत ट्रीटमेंट का आरोप, जमकर किया हंगामा

सीवान12 दिन पहले
सीवान में गलत इंजेक्शन देने के बाद बच्चे की मौत

सीवान। जिले में एक 5 वर्षीय मासूम बच्चे को गलत इंजेक्शन देने के बाद मौत का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में मृतक बच्चे के परिजनों ने चिकित्सक पर गंभीर आरोप लगाते हुए जोरदार बवाल काटा है। पूरा मामला मैरवा थाना क्षेत्र के मैरवा बाजार में स्थित मां बालमुखी चिकित्सालय का है। जबकि मृतक की पहचान मैरवा थाना क्षेत्र के कुम्हार टोली निवासी दीपक प्रजापति का

5 वर्षीय पुत्र सागर कुमार के रूप में हुई है। घटना शनिवार की देर रात्रि की है। परिजनों का आरोप है कि बच्चे को डॉक्टरों के द्वारा गलत ट्रीटमेंट करने की वजह से उसकी मौत हो गई। वही बच्चे की मौत होने के बाद डॉक्टर झूठे बहाना बहाना बनाकर मामले का टाल-मटोल करने में लगे है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि आरोपित डॉक्टर अमरजीत गुप्ता अपने आप को एमडी डॉक्टर लिखता है। लेकिन हकीकत में उसके पास कोई डिग्री नहीं है।

मासूम के पेट में सूजन होने के बाद परिजनों ने कराया था भर्ती

मृतक के परिजनों के अनुसार 5 वर्षीय मासूम सागर कुमार के पेट में सूजन होने की वजह से दो रोज पूर्व ही मां बालमुखी चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जिस समय बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया उस समय बच्चा खेल कूद रहा था। हालांकि शनिवार की देर रात चिकित्सकों के द्वारा बच्चे को एक इंजेक्शन लगाया गया जिसके बाद बच्चे के शरीर में बेचैनी बढ़ गई। तथा छटपटाने लगा और उसकी कुछ ही देर में मौत हो गई। इधर घटना के बाद रविवार की सुबह अस्पताल के ठीक सामने बवाल काट रहे स्थानीय लोगों की माने तो उक्त हॉस्पिटल में पहले भी कई मरीजों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि मैरवा में धड़ल्ले से कई अवैध हॉस्पिटल चल रहा है। इसके बावजूद भी प्रशासन कड़ा एक्शन नहीं ले रहा है।

कहते है थानाध्यक्ष

इस मामले में मैरवा थानाध्यक्ष ने बताया कि अस्पताल के गेट पर कुछ लोगों के द्वारा हंगामा करने की जानकारी मिली है पुलिस पदाधिकारी मौके पर मौजूद है मामले की जांच कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...