• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • Two Months Ago, The Wife Had Committed Suicide, Had Come Out Of The House Saying That She Would Meet Friends.

रात में कहा- मेरी हत्या होगी, सुबह मिली लाश:सीवान में फेसबुक LIVE आकर युवक ने कहा- अपहरण हो गया, अगले दिन फंदे से लटका मिला

सीवान7 महीने पहले

सीवान में युवक ने रात में फेसबुक पर लाइव हत्या की आशंका जताई थी और सुबह उसका शव पेड़ पर लटकता मिला। मौत से पहले युवक ने बताया था कि मेरा अपहरण कर लिया गया है। किसी तरह से बचकर भाग निकले हैं। एक जगह छिपा हैं, लेकिन लग रहा है कि मुझे मार डाला जाएगा।

मामला दरौंदा थाना क्षेत्र के धनौती गांव का है। यहां के महावीर मंदिर के समीप बुधवार सुबह पेड़ से युवक का शव लटका मिला। उसकी पहचान एमएच नगर थाना क्षेत्र के अरंडा निवासी 25 वर्षीय राजा कुमार के तौर पर हुई। पुलिस की जांच शुरू होने से पहले ही युवक का वीडियो सामने आया गया।

वीडियो मंगलवार देर रात का है। राजा फेसबुक पर लाइव था, उसने अपनी हत्या की आशंका जताई। राजा ने अपने साथी को संबोधित करते हुए कहा, 'भाई अगर मैं जिंदा नहीं बचा तो तुम भी उन्हें मत छोड़ना। मुझे बहुत तड़पाया गया है।' उसने वीडियो में 2 लोगों का नाम लिया है, जिन्हें वो पहचानता है। ये उन 5 लोगों में शामिल थे, जिन्होंने उसे फोरव्हीलर वाहन से जबरन तब उठाया था, जब वह अपने दोस्तों से मिलने गया था।

पेड़ से लटका राजा का शव।
पेड़ से लटका राजा का शव।

दोस्त से कहा - मोबाइल में है लड़की की फोटो-वीडियो

वीडियो में राजा कह रहा है कि उसके पास एक लड़की का उसके प्रेमी के साथ कई फोटो-वीडियो है। जो उसने सबूत के तौर पर रखे हैं। वो कोशिश कर रहा है कि यह सब फोटो-वीडियो उसे भेज दे। अगर उन लोगों के हाथ लग गया, तो वो खत्म कर देंगे।

पत्नी का 2 माह पूर्व मिला था शव, हत्या के आरोप में फरार था राजा

मामले के जानकार बता रहे हैं कि वीडियो में जिस लड़की की फोटो-वीडियो की बात की जा रही है, वह उसकी पत्नी थी। दो माह पूर्व उसका शव अपने घर में फांसी के फंदे से लटका मिला था। इसके बाद ही राजा की पत्नी के मायके वालों ने उस पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले में राजा फिलहाल फरार चल रहा था।

बताया जा रहा है कि पत्नी 24 वर्षीय कल्पना पर अवैध संबंधों का आरोप लगाकर राजा उससे झगड़ा करता था। दोनों की शादी दिसंबर 2020 में हुई थी। दो माह पहले भी दोनों के बीच इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद कल्पना का अपने कमरे में पंखे से लटका शव मिला था।

मामले में कल्पना के भाई पुरैना निवासी ऋतुराज गुप्ता ने थाने में आवेदन देकर राजा, उसके पिता और मां समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि मेरी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था।