• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • Youth Shot Dead In Siwan, Angry People Set Up In The House Of The Accused, Three Women Were Scorched, 1 Woman Was Beaten To Death

हत्या के विरोध में महिला को पीटकर मार डाला:सीवान में युवक को मारी गोली, भीड़ ने आरोपियों के 5 घरों को फूंका; 3 झुलसे

सीवान4 महीने पहले

सीवान में हत्या के बदले हत्या और आरोपियों के 5 घरों को जलाने का मामला सामने आया है। इसमें 3 लोग झूलस गए। दरअसल, लूट का विरोध करने पर 6 बदमाशों ने एक बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। उसके साथ बाइक पर बैठा दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

पोल में हिस्सा लेकर खबर पर अपनी राय दे सकते हैं।

इसके बाद परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। शनिवार को सभी 5 आरोपियों के घर पहुंचे और वहां आग लगा दी। वहीं, एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना सीवान के महाराजगंज थाना क्षेत्र के बलंऊ पंचायत के लेरुआ गांव की है।

घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतक युवक की पहचान लेरुआ गांव निवासी संजय शाह के 20 वर्षीय पुत्र सागर शाह के रूप में की गई। जबकि बदमाशों की गोली से घायल युवक गांव के ही श्रीकांत प्रसाद के 20 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में हुई है। वहीं, आरोपित पक्ष से मरने वाली महिला की पहचान 32 वर्षीय संजू देवी के रूप में हुई है। वहीं, आगजनी की घटना में झुलसने वाले लोगों पीड़ितों की पहचान गोलू कुमार, सेबू कुमार, फिरोज नट की पुत्री रोक्साना के रूप में हुई है।

जलता घर।
जलता घर।

बारात में जाने के दौरान महिलाओं से लूटपाट कर रहे थे लुटेरे
दरअसल, महाराजगंज थाना क्षेत्र के बलंऊ पंचायत के लेरुआ गांव से शुक्रवार की शाम डॉ. राजेन्द्र मिश्रा के बेटे की बारात छपरा के लिए गई थी। इस शादी में दुल्हन की बहन समेत परिवार की अन्य महिलाएं एक गाड़ी में सवार होकर शुक्रवार की रात तकरीबन 9 बजे बरात में शामिल होने के लिए निकली थी। इसी दौरान घर से लगभग आधा किलो मीटर की दूरी पर हथियार से लैस लुटेरों ने महिलाओं के साथ लूटपाट की।

मृतक सागर शाह। (फाइल)
मृतक सागर शाह। (फाइल)

इसी दौरान सागर शाह उसी शादी समारोह में जाने के लिए अपने मित्र प्रिंस को लेकर बाइक से निकला था। महिलाओं के साथ लूट होता देख सागर ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसे गोली मार दी। बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बाइक के पीछे बैठे उसके साथ ही प्रिंस कुमार को कमर में गोली लग गई। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मृतक के घर के बाहर जुटी लोगों की भीड़।
मृतक के घर के बाहर जुटी लोगों की भीड़।

आक्रोशित भीड़ ने लगाई आरोपित के घर में आग
इधर, युवक की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपितों के घरों पर पहुंचकर तोड़फोड़ और आगजनी की। लोगों ने आरोपितों के पांच झोपड़ीनुमा घरों में आग लगा दी। साथ ही आरोपियों के घरों में घुसकर महिलाओं समेत तकरीबन आधा दर्जन लोगों को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।