सुपौल में अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर:त्रिवेणीगंज में रामनवमी मेला की जमीन कराई गई खाली, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाया गया

सुपौल16 दिन पहले
अस्थाई अतिक्रमणकारियों के आशियाने को हटाते अधिकारी।

सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज स्थित मेला ग्राउंड में रामनवमी मेला से जुड़े सरकारी जमीन आज करीब सैकड़ो अस्थाई अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन ने बुलडोजर चला कर सरकारी जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया है। त्रिवेणीगंज एसडीएम एसजेड हसन औऱ एसडीपीओ गणपति ठाकुर के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान में अंचलाधिकारी दिनेश प्रसाद, थानाध्यक्ष संदीप कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद दिखे।

इस दौरान प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अस्थाई अतिक्रमणकारियों के आशियाने को हटा दिया। प्रशासन की इस कार्यवाई से अस्थाई अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति मच गई है। वहीं एसडीएम एसजेड हसन ने कहा कि कुछ लोग सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किए हुए थे। प्रशासन ने विधिवत पिछले एक सप्ताह से एनाउंसमेंट किया और सूचना दिया। इसके बावजूद भी लोगों ने अतिक्रमण खाली नहीं किया।

अभियान से अतिक्रमणकारियों में खासा हड़कंप रहा और लोग ऊहापोह की स्थिति में रहे।
अभियान से अतिक्रमणकारियों में खासा हड़कंप रहा और लोग ऊहापोह की स्थिति में रहे।

इसके तहत प्रशासन की टीम ने रामनवमी मेला से जुड़े संवेदक की उपस्थिति में जो अवैध रूप से अतिक्रमण किए हुए थे। उन्हें खाली कराया गया। कहा कि लगभग 80 प्रतिशत अतिक्रमण हट चुका है औऱ बाकी बचे एक हफ्तों में खाली करा दिया जाएगा। ताकि मेला में किसी दर्शकों को या मेला मालिक जो डाक लिए हैं, उन्हें किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। इधर इस अभियान से अस्थाई अतिक्रमणकारियों में खासा हड़कंप रहा और लोग ऊहापोह की स्थिति में रहे। कई लोग खुद से अपनी दुकान हटाने में जुटे रहे।