पति ने साजिश रच कराई पत्नी के आशिक की हत्या:17 अप्रैल को मिले अज्ञात शव मामले का वैज्ञानिक अनुसंधान से खुलासा, 3 गिरफ्तार

सुपौल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

सुपौल जिले के जदिया पुलिस ने एक अज्ञात 25 वर्षीय युवक की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर हत्या के मामले से खुलासा कर दिया है। अज्ञात 25 वर्षीय युवक की हत्या एक महिला से अवैध संबंध के कारण हुई थी।आज त्रिवेणीगंज एसडीपीओ गणपति ठाकुर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि 17 अप्रैल 2022 को थाना क्षेत्र के पाण्डेयपट्टी में रानीगंज जदिया सड़क मार्ग एनएच 327ई. पर एक पुल के नीचे एक अज्ञात 25 वर्षीय युवक की लाश मिली थी।जिसे जदिया पुलिस ने कब्जे में लेकर शव की पहचान करवाने का कोशिश किया था। लेकिन शव की पहचान नहीं हो पाई थी।

उक्त शव को जदिया पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कराकर शव की पहचान के लिए उसे 72 घंटे के लिए जदिया थाना में रखा गया था। शव की पहचान के लिए शव के फोटो को संचार के माध्यम से आस-पास के थाने तथा स्थानीय लोगो तक पहुंचाया गया। जिसके बाद 21 अप्रैल 2022 को ज्ञात हुआ कि उक्त अज्ञात शव की पहचान त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के कशहा वार्ड नम्बर 4 निवासी श्रवण साह के 25 वर्षीय पुत्र आशीष कुमार के रूप में हुई। परिजन थाना पर आये तथा शव की पहचान किये।

मृतक के परिजनों से हत्या के संबंध में पूछताछ करने पर कोई लाभदायक सुत्र प्राप्त नहीं हुए तो पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार इस कांड का वैज्ञानिक अनुसंधान प्रारंभ किया गया।अनुसंधान के क्रम में इस कांड में मधेपुरा जिले के सिंघेश्वर थाना क्षेत्र के लालपुर गांव निवासी 23 वर्षीय बबलु कुमार, 27 वर्षीय त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के कशहा वार्ड नम्बर 4 निवासी राहुल कुमार औऱ 19 वर्षीय सतीश कुमार एवं अन्य अज्ञात अपराधकर्मी की संलिप्ता की बात प्रकाश में आई।

अनुसंधान के क्रम में जब अभियुक्त बबलु कुमार, राहुल कुमार एवं सतीश कुमार को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ किया गया तो इनलोगों ने इस कांड में अपनी संलिप्ता की बात स्वीकार करते हुए बताए कि प्रेम-प्रसंग के कारण आशीष कुमार की हत्या की गई है। इन अभियुक्तो के विरूद्व वैज्ञानिक अनुसंधान से इस कांड में संलिप्त रहने के पुख्ता सबुत उपलब्ध हैं।

एसडीपीओ गणपति ठाकुर ने यह भी बतलाया कि अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि यह एक महिला से प्रेम प्रसंग का मामला है, वो जो महिला थी जिससे प्रेम-प्रसंग का मामला था। उसके पति बाहर गुड़गांव में रहते थे। महिला के पति राहुल कुमार जब 6 अप्रैल 2022 को बाहर से लौट कर आए तो गांव के लोगों औऱ परिजनों से पता चला कि उनकी पत्नी का किसी से अवैध संबंध है, जिसके बाद परिवार के एक युवक के साथ मिलकर यह साजिश रची गयी औऱ हत्या की घटना को अंजाम दिया गया।