शराब पीने से DPS के प्रिंसिपल समेत 3 की मौत:वैशाली के स्कूल में चल रही थी शराब पार्टी, डायरेक्टर बोले-क्षेत्र में शराब बिकती है

हाजीपुर (वैशाली)2 महीने पहले

वैशाली के महनार में बीते 24 घंटे में 3 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है। इनमें डीपीएस के प्रिंसिपल और अलग-अलग इलाकों के 20 और 25 साल के दो युवक शामिल हैं। मामला महनार के ही लावापुर का है। यहां के 25 साल के अनिल दास ने दिन में शराब पी थी। शाम में सदर अस्पताल, हाजीपुर लाते वक्त तक मौत हो गई है।

इससे पहले आज देशराजपूर गांव निवासी रामप्रवेश पासवान के पुत्र राहुल कुमार (20) और महनार थाना क्षेत्र के डीपीएस पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल जय प्रधान की भी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

सदर अस्पताल, हाजीपुर में पड़ा तीसरे मृतक अनिल दास का शव।
सदर अस्पताल, हाजीपुर में पड़ा तीसरे मृतक अनिल दास का शव।

अनिल महनार के ही लावापुर का रहने वाला है। पेशे से मजदूरी का काम करता था। आज दोपहर 2:00 बजे अपने घर से निकला था। शाम 5 बजे अपने घर गया तो परिवार वालों से बताया कि बहुत ज्यादा बेचैनी महसूस हो रही है। उसके मुंह से शराब की गंध आ रही थी और लगातार उल्टी कर रहा था। उसकी हालत देखते हुए महनार अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल आने के क्रम में रास्ते में मौत हो गई। डॉक्टर ने उसके मौत की पुष्टि की है।

प्रिंसिपल मामले में थानाध्यक्ष बोले- बीमारी से हुई मौत

बता दें कि गुरुवार देर रात महनार थाना क्षेत्र के डीपीएस पब्लिक में शराब पार्टी हुई थी। इसी में शराब पीने से डीपीएस के प्रिंसिपल जय प्रधान की तबीयत बिगड़ गई। स्कूल के अन्य कर्मियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, डीपीएस स्कूल के डायरेक्टर आमिर खान ने आरोप लगाया कि महनार थाना क्षेत्र में खुलेआम शराब बिक्री होती है। प्रिंसिपल ने शराब का सेवन किया था। शराब पीने से मौत हुई है।

मृतक प्रिंसिपल जय प्रधान दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी के रहने वाले था। वह जिले के महनार में डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल के तौर पर 6 महीने से कार्यरत थे। बताया जाता है कि वह स्कूल कैंपस में ही रहते थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना को लेकर महनार थाना अध्यक्ष राजन पांडे ने बताया कि जहरीली शराब पीने से मौत नहीं हुई है। उन्होंने मृतक प्रिंसिपल की मौत को लेकर बताया कि गंभीर बीमारी के कारण उसकी मौत हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ भी कहा जा सकता।

देशराजपूर गांव के राहुल की फाइल फोटो।
देशराजपूर गांव के राहुल की फाइल फोटो।

देशराजपूर गांव में भी युवक की मौत, शराब पीने की आशंका

महनार थाना क्षेत्र के ही देशराजपूर गांव में भी एक युवक की संदिग्ध मौत हुई। परिजन शराब पीने से मौत की आशंका जता रहे हैं। मृतक की पहचान महनार थाना क्षेत्र के देशराजपूर गांव निवासी रामप्रवेश पासवान के पुत्र राहुल कुमार (20) के रूप में हुई है।

मौत के बाद बिलखते परिजन।
मौत के बाद बिलखते परिजन।

बताया जा रहा है कि 30 नवंबर को राहुल के रिश्तेदार नक्कू पासवान की बेटी की शादी थी। इसमें राहुल ने दोस्तों शराब पार्टी में की थी। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ी। इसके बाद परिजन अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद महनार एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार पंजियार मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि, इस मामले में जब दैनिक भास्कर की टीम ने महनार एसडीपीओ से जानकारी लेना चाहा तो उन्होंने ऑन कैमरा भागते हुए नजर आए। उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

वैशाली के DM यशपाल मीणा और एसपी मनीष कुमार भी जांच के लिए पहुंचे हैं। एसपी ने कहा कि दो लोगों का पोस्टमार्टम कराया गया है, तीसरे का भी कराया जा रहा है। मेडिकल बोर्ड बनाया गया है। घटना की हर एंगल से जांच की जा रही है। लोगों और मीडिया से भी अपील है कि ऐसे मामले सामने आएं तो जानकारी दें, छुपाएं नहीं।

कहा कि मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।