वैशाली में सांप काटने से युवक की गई जान:सदर अस्पताल में सांप लेकर पहुंचा था, इलाज के दौरान दम तोड़ा

वैशाली5 महीने पहले

वैशाली जिले के हाजीपुर सदर अस्पताल में सांप रेस्कयू करने आए टीम को देखने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, मरीज समेत अन्य लोगों की भारी भीड़ लग गई। मिली जानकारी के अनुसार हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के रामभद्र निवासी कामेश्वर राम का बेटा 40 वर्षीय ढोराई राम सांप पकड़ने का काम करता है आज वह अपने घर के आसपास सांप को पकड़ा था। उसी दौरान सांप ने उसे काट लिया और वह जख्मी हो गया।

परिजनों ने उसे इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में लेकर आया और उसका इलाज कराया। वहीं इलाज के दौरान ही ढोराई राम की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मृतक व्यक्ति सांप के साथ ही सदर अस्पताल इलाज कराने के लिए पहुंचा था। मृतक व्यक्ति ने मौत के पूर्व सांप को अस्पताल में रखे एक डस्टबिन में रख दिया। मौत के बाद परिजनों ने शव को लेकर घर चला गया। उसके बाद डस्टबिन में रखे सांप के डर से दहशत बना रहा।

इसके बाद अस्पताल कर्मियों ने सांप को रेस्कयू करने वाले एक श्रवण कुमार को बुलाया गया उसके बाद काफी मशक्कत के बाद रेस्कयू टीम ने डस्टबिन से सांप को रेस्कयू कर अपने साथ ले गया।सांप रेस्कयू के दौरान लोगों की भीड़ लगी रही। वही सांप पकड़ने वाले श्रवण कुमार के मुताबिक वह दर्जनों विषैला सांप को रेस्कयू कर चुका है वह सांप पकड़ने के लिए कोई शुल्क नही लेता है वही उन्होंने बताया कि वह काफी दिनों से सांप पकड़ने का काम कर रहे सांप को पकड़कर वन विभाग को सौंप देता है।उन्होंने बताया कि इस सांप को भी वन विभाग को सौंप दिया जाएगा।