वैशाली पहुंचे CM नीतीश:बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय का किया अवलोकन, आगामी दिसम्बर तक पूरा होगा कार्य

हाजीपुर (वैशाली)7 महीने पहले
वैशाली पहुंचे CM नीतीश।

वैशाली स्थित वैशाली गढ़ पर निर्माणाधीन 320 करोड़ की लागत से बन रहे बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय एवं बुद्ध स्मृति स्तूप का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य का निरीक्षण करते अधिकारियों को जल्द निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।साथ ही यह भी बताया कि दिसम्बर महीने तक बुद्ध कलश स्तूप का निर्माण कार्य पूरा हो जाने की उम्मीद है।वही सीएम ने अबतक निर्माण कार्य पूरा नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि थोड़ा खराब लगता है कि काम पूरा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल कोरोना में पत्थर लाने में कठिनाई हो रही थी लेकिन अब तो कोई समस्या नही है इसलिए अब तेजी से काम हो जिसका अवलोकन करने के लिए ही आया हूं। उन्होंने कहा कि तेजी से काम करने का निर्देश दिया गया है और दिसम्बर तक पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

इस अवसर पर भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी , मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार , मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी श्री मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार , कला संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव श्रीमती वंदना प्रेयसी,भवन निर्माण विभाग के सचिव श्री कुमार रवि,तिरहुत प्रमण्डल के आयुक्त श्री मनीष कुमार,वैशाली के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा , वैशाली के पुलिस अधीक्षक श्री मनीष सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे। वही सुरक्षा को लेकर जगह जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।

खबरें और भी हैं...