हाजीपुर में स्कॉर्पियो गड्ढे में पलटा, दो की मौत:स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त, दुर्घटना में एक गंभीर रूप से घायल; आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

हाजीपुर (वैशाली)4 महीने पहले

वैशाली जिले के महनार एसएच 93 पर चांदपुरा ओपी के चकमगोला गांव के निकट बुधवार की देर शाम एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा कर गड्ढे में पलट गयी। इस घटना में स्कॉर्पियो पर सवार एक युवक व सड़क किनारे खड़े एक वृद्ध समेत दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि स्कॉर्पियो के चालक समेत दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। बताया जाता है कि पुर्णिया में पोस्टेड महनार के एक शिक्षक की स्कॉर्पियो थी और स्कॉर्पियो शिक्षक का पुत्र चला रहा था। हादसे के बाद ग्रामीणों ने उसे बंधक बना लिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे थाना ले गयी। मिली जानकरी के अनुसार हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर चांदपुरा ओपी के चकमगोला गांव के निकट महनार की ओर जा रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर आम के पेड़ से टकराने के बाद गड्ढे में पलट गयी।

हादसे में स्कॉर्पियो सवार चांदपुरा ओपी के कुड़वा गांव निवासी सुनील सिंह का 20 वर्षीय पुत्र अभिषेक सिंह एवं सड़क से गुजर रहे चकमगोला गांव निवासी 60 वर्षीय हरिवंश सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी। स्कॉर्पियो सवार युवक अमित कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर इतना जबर्दस्त था कि स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गये। बताया जाता है कि इस हादसे में हरिवंश सिंह का सिर बुरी तरह से कुचल कर धड़ से अलग हो गया । स्कॉर्पियो पर शिक्षा विभाग बिहार सरकार का बोर्ड लगा है। हादसे के बाद बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये। दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।घटना से आक्रोशित लोगों ने दोनों मृतकों का शव सड़क पर रखकर हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही चांदपुरा ओपी तथा देसरी और महनार थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी।पुलिस ने दोनो शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया और घटना की जांच में जुट गई।