• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Vaishali
  • 3 Killed In Vaishali Due To Lightning, Accident Happened At Three Different Places, Young Man Engaged In Sister's Wedding Also Died

वैशाली में वज्रपात से 3 की मौत:तीन अलग-अलग जगह पर हुआ हादसा, बहन की शादी में जुटे युवक की भी गई जान

वैशाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैशाली के हाजीपुर में अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने के कारण 3 लोगों की मौत हो गई। हाजीपुर आकाशीय बिजली गिरने के कारण तीन की मौत घटनास्थल पर हो गई। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सभी घायलों को स्थानीय लोगों के लिए राघोपुर पीएससी में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। जहां से तीन लोगों की हालत गंभीर देखते हुए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है सभी घायल जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पश्चिमी गांव के बताया थे।

घटना शनिवार की शाम हैं जब वे लोग राघोपुर बाजार से सामानों की खरीदारी कर घर लौट रहे थे तभी अचानक तेज आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश होने लगी इसी दौरान सभी लोग एक झोपड़ी नुमा मकान में रुक गए तभी तेज आवाज हुई और बज्रपात हुई। इससे झोपड़ी में रुके सभी लोग बुरी तरह झुलस गए हैं और एक कि मौत घटना स्थल पर ही हो गई। मृतक पहाड़पुर पक्षमी निवासी नारायण महतो का पुत्र जितेंद्र कुमार बताया गया है जिसके घर मे रविवार को बहन की शादी होने वाली थी।

इसी को लेकर मृतक जितेंद्र शादी समारोह की तैयारियों में जुटा हुआ था। बाजारों से सामानों की खरीदारी कर घर जा रहा था इसी बीच बज्रपात से जितेंद्र की मौत हो जाने की सूचना परिवार वालों को मिली वैसे ही खुशी का माहौल मातम में बदल गया। जितेंद्र के घर में हल्दी का रस में चल रहा था। जितेंद्र की मौत हो जाने के बाद उसके परिवार वालों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। वही राघोपुर थाने की पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर में भेज दी है।

इधर बिदुपुर अन्धर्वरा गांव में आकाशिय बिजली से गिरने के कारण दो मासूम बच्चे की मौत आम चुनने के दौरान हो गई। बताया गया है कि दोनों किशोर तेज आंधी में आम के बगीचे में आम चुनने गया था। इसी कड़ी में तेज आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरी जिसके कारण दोनों किशोर की मौत घटना स्थल हो गई। दोनों मासूम बच्चे की मौत की जानकारी परिवार को मिली परिवार में कोहराम मच गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद बिदुपुर थाने की पुलिस अधिकारी ने दोनों किशोरो की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया है वहीं दोनों बच्चे की परिवार वालों में कोहराम मच गया है। मृतक अजमतपुर गांव के 14 वर्षीय रजनीश कुमार पिता बिकाऊ भगत एवं 18 वर्षीय विशाल कुमार पिता हेमंत राय का पुत्र बताया गया है। दोनों तेज आंधी के कारण आम के बगीचे में आम चुनने गया था इसी कड़ी में हादसा हुआ।