पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेकी:समाज सेवकों ने प्रवासी मजदूरों के बच्चों को बूट बांटे

डेराबस्सी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

समाज सेवा करने के कई अलग-अलग तरीके लोग अपना रहे हैं। कोई लंगर, कोई राशन तो कोई मास्क या सेनेटाइजर से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। इस बार बस्सी मुबारकपुर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के पूर्व प्रधान राहुल कौशिक ने पैदल व वाहनों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों के बच्चों को 300 जोड़ी बूट मुफ्त वितरित किए।  राहुल कौशिक यह बूट अपनी गाड़ी में भर कर लाए थे और डेराबस्सी बस स्टैंड पर जहां प्रवासियों को लौटने के लिए उनकी रजिस्ट्रेशन किया जा रहा था, वही मजदूरों के बच्चों को उनके साइज मुताबिक बूट पहना कर उन्हें मुफ्त बांटने लगे। इससे पहले राहुल कौशिक मुबारकपुर में अपने सहयोगियों के साथ करीब 1 महीना स्थानीय किसानों से कंट्रोल रेट पर सब्जी खरीद कर उन्हें बिना मुनाफे के लोगों को मुहैया कराई।

राहुल ने बताया की पैदल या वाहनों में लौट रहे मजदूरों के बच्चे के पास पांव में चपलें तक नहीं है। यह सोचकर वह एक बूट बनाने वाली फैक्ट्री पहुंचे और वहां बच्चों के नाप वाले बूट इन्हें बांटने पहुंच गए। ऐसा करके उन्हें खुद को जो मानसिक संतुष्टि हुई है वह बयान नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि वह आगे भी और शिद्दत के साथ बूट बांटने समेत जरूरतमंदों की मदद करते रहेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement