पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:एक परिवार के लोग अलग-अलग वार्ड में बांटे, अकाली दल ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

डेराबस्सी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम को ज्ञापन देकर नए बूथों के लिए 3 दिन का अल्टीमेटम दिया

डेराबस्सी हलके के तहत तीनों नगर निकाय चुनाव में गांवों के दूर दराज स्थापित किए पोलिंग बूथों पर कड़ा एतराज जताते हुए अकाली दल ने ग्रामीणों के साथ बूथों की संख्या बढ़ाने की मांग की। विधायक एनके शर्मा की अगुवाई में एआरओ कम एसडीएम कुलदीप बावा को इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपते हुए बूथ बढ़ाने के लिए प्रशासन को 3 दिन का अल्टीमेटम दिया गया। अकाली दल ने क्रमिक भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है। एसडीएम ऑफिस में एनके शर्मा ने कहा कि नई वार्डबंदी में संयुक्त परिवारों को न केवल वार्डों के बीच अलग-अलग करने से उनके वोट भी बांट दिए गए हैं। वार्ड के पक्के बाशिंदों के वोट काट दिए गए हैं या उन्हें अन्य वार्डों में शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि न रहने वालों को वोट बना दिए गए हैं। उदाहरण देते हुए बताया गया कि बिना एपिक नंबर के वार्ड 10 में 179 वोट मीट प्लांट के बाशिंदों के बना दिए गए हैं, जबकि ये वार्ड में रहते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि देवीनगर, दयालपुरा, रामगढ़ भुड्‌डा, गुलाबगढ़ आदि गांवों में पोलिंग बूथ कई किमी. दूर शक्ति नगर, छत, सैदपुरा आदि इलाकों से जोड़ दिया गया है। इससे लोगों को काेरोना काल में बसों व अन्य वाहनों में धक्के खाने पड़ेंगे। वार्ड नंबर 15 में शहर की शक्ति नगर कॉलोनी के 900 वोट, हरिपुर कुड़ां की 400 से अधिक वोट व देवीनगर के 1000 से अधिक वोटर्स हैं। इसके लिए दोनों बूथ चार किमी दूर शक्तिनगर में बना दिए हैं जबकि देवीनगर में 45 सालों से बनता आया बूथ खत्म कर दिया गया।

गांवों में भी बूथ होने चाहिए... एनके शर्मा ने आरोप लगाया कि डेराबस्सी एसडीएम कांग्रेस एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। बच्चों महिलाओं और बुजुर्गों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए बूथ से वंचित गांवों में भी बूथ स्थापित किए जाएं। हालांकि एसडीएम ने मामले के हल के लिए दो दिन का समय मांगा है परंतु शिकायत की कॉपी राज्य चुनाव आयोग व डीसी, मोहाली को भी दे दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें