पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अफसर लापरवाह:नेचर पार्क में टूटे बेंच, नहीं की जा रही मेंटेनेंस

डेराबस्सी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले- पार्क की सुध नहीं ली तो एसडीएम ऑफिस के बाहर देंगे धरना

डेराबस्सी में करोड़ों रुपए की लागत से बने नेचर पार्कों की संभाल आखिर कौन करेगा? इसका जवाब फिलहाल न डेराबस्सी नगर परिषद के पास है, न ही डेराबस्सी वन विभाग से देते बन रहा है। शहरवासियों की इस समस्या के समाधान को लेकर संघर्षशील ज्वाॅइंट एक्शन कमेटी ने अब पंजाब के वन मंत्री और स्थानीय निकाय मंत्री के लिए उनके स्थानीय कार्यालयों को ज्ञापन सौंपते हुए एसडीएम ऑफिस के बाहर धरना देने का भी ऐलान किया है।

ज्वाॅइंट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी, कामरेड हाकम सिंह, एमएस राणा, सुधांशु जोगी, पुनीत जोगी व कई अन्यों ने बताया कि एक्शन कमेटी ने करीब दो माह तक वन विभाग तथा स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों के साथ पत्राचार किया तो कोई भी विभाग डेराबस्सी में बन नेचर पार्कों की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं है। डेराबस्सी के नेचर पार्क के संबंध में जब जिला वन अधिकारी गुरुमनप्रीत सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि उनके विभाग द्वारा पार्क विकसित करके स्थानीय निकाय विभाग को हैंडओवर कर दिया गया। इसके रख-रखाव की जिम्मेदारी स्थानीय नगर परिषद की है। नगर परिषद ने इसकी देखरेख नहीं की। जिस कारण यह दुर्दशा बनी हुई है। ज्वांइट एक्शन कमेटी के प्रधान ने आज जब नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी जगजीत सिंह जज के साथ मुलाकात करके ज्ञापन दिया तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में स्थापना के समय हुए एमओयू को लेकर फाइलें देखनी पड़ेंगी। अगर एमओयू की शर्तों में पार्क को संभालने की जिम्मेदारी परिषद की होगी तो परिषद द्वारा इनका रख-रखाव शुरू कर दिया जाएगा। यहां बता दें कि रखरखाव की जिम्मेदारी वन विभाग से अधिक नगर निकाय की है। दोनों विभागों में तालमेल की कमी के चलते डेराबस्सी में नेचर पार्क आवारा पशुओं व असमाजिक तत्वों की शरण स्थली बन गए हैं। जंगली घास हर तरफ उग आई है। बैठने के लिए बेंच टूटे पड़े हैं जबकि रास्तों समेत पाथ-वे भी चलने लायक नहीं रहे हैं। कुल मिलाकर नेचर पार्क अब आम आदमी के लिए सैर करने का साधन नहीं रहे हैं। सुखदेव चौधरी ने कहा कि अगर परिषद ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया तो ज्वाइंट एक्शन कमेटी लोगों की इस समस्या के समाधान हेतु एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना देगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें