पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:दप्पर प्लाजा को अब तक 1 करोड़ रुपए का नुकसान

डेराबस्सी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पांचवें दिन भी दप्पर टोल प्लाजा पर किसान धरने पर डटे रहे और टोल वसूली बंद रही। 
  • रेल रोको आंदोलन 16वें दिन भी जारी: 5वें दिन भी बंद रही प्लाजा में टोल कलेक्शन

लालड़ू में 16 दिन से चल रहे रेल रोको आंदोलन के साथ-साथ सड़कों पर आए किसानों के कारण वाहनों की टोल वसूली भी पूरी तरह बंद है। अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे के दप्पर टोल प्लाजा पर आज पांचवें दिन भी टोल वसूली बंद रहने से इस टोल प्लाजा का नुकसान अब एक करोड़ रुपए से ज्यादा पहुंच चुका है। अभी भी यह टाेल वसूली किसान यूनियंस के अगले आदेशों तक अनिश्चितकाल के लिए बंद है।

1 अक्टूबर से लालड़ू में रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन करने वाली 31 किसान यूनियन की अगुवाई में सोमवार से किसानों का धरना अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे के दप्पर टोल प्लाजा पर आ पहुंचा है। किसान वीवीआईपी गाड़ियों को झंडियां यह सोचकर दिखा रहे हैं कि अफसरशाही, ज्यूडिशियरी और केंद्र सरकार तक आवाज पहुंचाने के लिए रेल रोको आंदोलन के बाद नेशनल हाईवे भी एक अहम कड़ी है।

इस टोल से 24 घंटे में करीब 35000 गाड़ियों की आवाजाही है। टोल संचालक कंपनी जीएमआर एक्सप्रेस वेज के सीआरओ दीपक अरोड़ा ने बताया कि पुलिस और प्रशासन भी किसान आंदोलन के आगे बेबस हो तो उनकी क्या बिसात है। उन्होंने बताया कि रोजाना करीब 20 से 22 लाख रुपए के बीच टोल के रूप में कलेक्शन की जाती है और बीते 5 दिनों से टोल कलेक्शन बंद रहने से उनकी कंपनी का टोल नुकसान एक करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच चुका है। उधर, टोल प्लाजा बंद करने के पीछे किसान कहते हैं कि किसानों के आंदोलन के प्रति चुप्पी साधे बैठी केंद्र सरकार को जगाने और उन पर दबाव बनाने के लिए रेल रोको आंदोलन के साथ-साथ अब दप्पर टोल प्लाजा पर टोल बंद कराया है।

टोल बंद होने से ट्रैफिक जाम नहीं लग रहा, बल्कि बिना रूके गाड़ियां रफ्तार से गुजर रही हैं। किसानों के अनुसार टोल बंद कराने से चाहे संचालकों का नुकसान हो रहा है, लेकिन वह इस नुकसान की भरपाई केंद्र सरकार से कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें