मरीजों की सहूलियत / डेराबस्सी अस्पताल को मिली दो एंबुलेंस एक रेडक्राॅस और दूसरी सेवा भारती ने दी

Derabassi Hospital received two ambulances, one by Red Cross and the other by Bharti.
X
Derabassi Hospital received two ambulances, one by Red Cross and the other by Bharti.

  • सोमवार रात आंधी से पेड़ गिरने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी दो एंबुलेंस

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

डेराबस्सी. डेराबस्सी सिविल अस्पताल में बीती रात आंधी तूफान के कारण गिरे दो बड़े पेड़ों के नीचे आकर डैमेज हुई दो एंबुलेंस के अगले दिन ही अस्पताल समेत मरीजों की मदद के लिए कई हाथ आगे आए हैं। एक नई एंबुलेंस जिले की रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से अलाॅट की गई है जबकि एक प्राइवेट एंबुलेंस डेराबस्सी में सेवा भारती एनजीओ ने अस्पताल में मरीजों की सहूलियत के लिए भेंट की। 
सिविल अस्पताल डेराबस्सी  की दोनों एंबुलेंस गत रात्रि तेज हवा में पेड़ गिर जाने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी जबकि एक एंबुलेंस गिरे हुए पेड़ों में ही फंस कर रह गई थी  क्षतिग्रस्त हुई  एंबुलेंस  डेराबस्सी हलके में कोरोना संक्रमित मरीजों को लाने ले जाने के लिए इस्तेमाल की जा रही थी। हालांकि अस्थाई तौर पर बनूड़ अस्पताल से सोमवार को ही एक एंबुलेंस डेराबस्सी भेज दी गई थी परंतु मंगलवार को सिविल सर्जन मोहाली की ओर से एक नई एंबुलेंस डेराबस्सी को रिलीज कर दी गई।

डेराबस्सी अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर संगीता जैन ने बताया की 1 दिन के नोटिस पर ही जिला सेहत विभाग की ओर से नई एंबुलेंस डेराबस्सी को मिल गई है जबकि एक प्राइवेट एंबुलेंस डेराबस्सी की एनजीओ सेवा भारती की ओर से अस्पताल को दी गई है एंबुलेंस भेंट करते हुए सेवा भारती एवं भाजपा मंडल डेराबस्सी की ओर से रविन्द्र बत्रा (पूर्व पार्षद) और  नरेश बत्रा की ओर से सौंप दी गई है।

उन्होंने कहा कि जब तक अस्पताल की एम्बुलेंस ठीक होकर या नई नहीं आ जाती तब तक यह एम्बुलेंस सिविल अस्पताल के जरूरतमन्द मरीजों की सेवा में मौजूद रहेगी। वन विभाग की ओर से अस्पताल में गिरे दोनों सफेदे के पेड़ कटवा कर हटा दिए गए हैं जबकि तीसरे सफेदे के पेड़ को हटाने के लिए भी प्रशासनिक मंजूरी मिल गई है। जल्द ही उसे भी अस्पताल परिसर से हटा दिया जाएगा ताकि ऐसा हादसा दोबारा ना हो सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना