पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वोटर लिस्ट:डेराबस्सी के तीनों निकायों की अधूरी वोटर सूचियां की जारी

डेराबस्सी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 जनवरी को जारी होनी थी फाइनल लिस्ट, 2 दिन बाद भी सप्लीमेंटरी वोटर लिस्ट नदारद

सिटी रिपोर्टर | डेराबस्सी डेराबस्सी हलके की तीनों नगर निकायों के लिए वोटर लिस्ट का फाइनल ड्राफ्ट 2 दिन बाद भी आधा अधूरा है। 2 दिन बाद भी केवल आधी-अधूरी वोटर सूचियां ही नगर निकाय कार्यालयों में सार्वजनिक की गई हैं। जबकि सप्लीमेंटरी लिस्ट अभी भी नदारद है। ऐसे में विरोधी दलों में चुनाव आयोग की ढुलमुल रवैए के प्रति रोष पाया जा रहा है। उनका आरोप है कि फाइनल वोटर सूचियों में देरी के पीछे सत्ताधारी नेताओं का अनुचित हस्तक्षेप कारण है। बहरहाल, प्रशासन से इससे इंकार किया है। यहां बता दें कि वोटर सूचियों का फाइनल प्रकाशन समेत ड्राफ्टिंग के लिए चुनाव आयोग ने डेराबस्सी, जीरकपुर, लालडू में एक हफ्ता बढ़ा दी थी। 30 दिसंबर को दावे व एतराजों के निपटारे के बाद 5 जनवरी को वोटर सूचियों का फाइनल प्रकाशन होना था परंतु दो दिन बीत जाने के बावजूद यह काम पूरा नहीं हो सका। चुनाव विभाग ने तीनों निकायों में जो वोटर सूचियां सार्वजनिक की हैं उनमें सप्लीमेंटरी सूचियां अभी तक सम्मिलित नहीं है। सार्वजनिक सूचियां केवल 7 फरवरी 2020 के आधार पर फाइनल हुई हैं जबकि सप्लीमेंटरी सूचियां 16 नवंबर 2020 के आधार पर तैयार होनी थीं। यह भी पता चला है कि सप्लीमेंटरी सूचियाें का अभी तक फाइनल प्रकाशन भी नहीं हुआ है।

कुल 67 वार्डों में 1 लाख 70 हजार वोटर्स दिखाए... डेराबस्सी हलके के तहत कुल 67 वार्डों पर करीब 1 लाख 70 हजार वोटर्स की लिस्ट जारी की गई हैं। इनमें जीरकपुर के 31 वार्ड के लिए 102500, डेराबस्सी के 19 वार्ड के लिए 40980 व लालडू के 17 वार्ड के लिए 26194 वोटर्स 07 फरवरी 2020 के आधार पर शामिल किए गए हैं। इन वोटर्स के लिए जीरकपुर के लिए 94 पोलिंग बूथ, डेराबस्सी के लिए 45 और लालडू के लिए 30 पोलिंग बूथ का बंदोबस्त है। प्रशासन ने अभी तक तक इन्हीं वोटर सूचियों का प्रकाशन कर उसे संबंधित निकाय कार्यालयों में सार्वजनिक किया है, जबकि हजारों वोटर्स की सप्लीमेंटरी सूचियां अभी तक नदारद हैं। इन सूचियों के बारे में पूछने पर एसडीएम कम एआरओ कुलदीप बावा ने पहले कहा कि वोटर सूचियों का फाइनल ड्राफ्ट नोटिफिकेशन हो गया है। जब उन्हें बताया गया कि सार्वजनिक हुई सूचियां केवल 7 फरवरी के आधार हैं और उनमें सप्लीमेंटरी सूचियां नहीं है, इस पर एसडीएम ने कहा कि सप्लीमेंटरी सूचियां तैयार होकर प्रकाशित भी हो चुकी हैं। वे कार्यालयों में सार्वजनिक क्यों नहीं हो सकीं, वे चेक कराते हैं। यह भी कहा कि यदि नहीं लगी तो बुधवार शाम तक जरूर लग जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें