पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डेराबस्सी:पर्यावरण को बचाने के लिए हरेक व्यकित एक पौधा लगाए

डेराबस्सी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. विमल शर्मा की अगुवाई में पौधे लगाए गए।

पशुपालन विभाग, मोहाली के डिप्टी डायरेक्टर डॉक्टर विमल शर्मा की अगुवाई में सिविल पशु अस्पताल डेराबस्सी परिसर में छायादार एवं फलदार पेड़ों के बूटे लगाए गए। इस मौके डॉ. विमल शर्मा ने बताया कि वातावरण को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त रखने के लिए हर व्यक्ति को कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बूटे लगाने के बाद उनकी देखरेख भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह पौधरोपण पंजाब सरकार की ‘पेड़ लगाओ, वातावरण बचाओ’ मुहिम के तहत किया जा रहा है। इस मुहिम का मकसद भविष्य में जहां हरियाली क्षेत्र का रकबा बढ़ाना है, वहीं आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ पर्यावरण प्रदान करना भी है।

उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग बढ़ना एवं जीव जंतु प्रजातियां का लुफ्त होना मनुष्य के लिए मौजूद प्राकृतिक संसाधनों के लिए बेहद हानिकारक है। इस मौके वेटरनरी अफसर गांव छत के डॉक्टर भूपेश कुमार, भूपेंद्र कुमार और नरेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें