पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मदद:प्रशासन ने लोगों की नहीं सुनी तो युवाओं ने खुद लावारिस पशुओं को गौशाला पहुंचाया

डेराबस्सीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई सड़क हादसों व आपस में लड़कर जख्मी हुए पड़े हैं

जिस काम का दायित्व नगर निकायों समेत प्रशासन का है, उसका बीड़ा मुबारिकपुर के स्वयंसेवी युवा खुद उठा रहे हैं। नगर परिषद के पूर्व उपप्रधान मानविंदर टोनी राणा की अगुवाई में युवाओं ने खर्च व मेहनत पर मुबारिकपुर से डेढ़ दर्जन आवारा गायाें व बछड़ों को पकड़ लालडू स्थित सरकारी गौशाला पहुंचाया। इनमें घायल व बीमार गाय व बछड़े भी थे। जिनका अब गौशाला में मुकम्मल इलाज हो सकेगा, लोगों को भी इन जानवरों की वजह से सड़क समेत अन्य हादसों के जोखिम नहीं उठाना पड़ेगा। बीते कुछ महीने से रामगढ़ रोड पर मुबारिकपुर व डेराबस्सी में आवारा गौवंश की तादाद में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। इनमें गायों से अधिक बैल व सांड की संख्या है। टोनी राणा के अनुसार आवारा गौवंश बढ़ने के पीछे सबसे बढ़ा कारण पंचकूला नगर निगम के तहत इन्हें पकड़ने वाली एनिमल कैचर टीम है।

अपने ठेकेदार के इशारे पर पंचकूला क्षेत्र से आवारा पशु पकड़कर एनिमल कैचर टीम उसे साथ लगते रामगढ़ रोड़ की पर चोरी छिपे उतार जाती है। इन जानवरों से सड़क हादसों का जोखिम बढ़ रहा था, वहीं ये जानवर खुद पॉलीथिन लिफाफे समेत गली सड़ी सब्जियां व कूड़ा कचरा खाकर बीमार हो रहे थे। कई सड़क हादसों व आपस में लड़कर जख्मी हुए पड़े हैं। इनकी दयनीय हालत को देखकर युवाओं ने फैसला किया कि इन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाने में अब प्रशासन की एनिमल कैचर टीम का इंतजार करने की बजाय खुद पहल करनी मुबारिकपुर से आवारा गायों को ट्राॅली में लादकर गौशाला पहुंचाते हुए स्वयंसेवी। होगी। उधर, लालडू नगर परिषद के ईओ के बरजिंदर सिंह अनुसार सरकार गौशाला में अभी बैल व सांड के लिए अलग से बाड़ा नहीं है जिससे उन्हें गौशला में ज्यादातर स्वीकार नहीं किया जा रहा। जल्द ही इसका बंदोबस्त भी पूरा कर लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें