पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेराबस्सी:मुबारिकपुर रेलवे अंडरपास आज बंद रहेगा, सफाई का काम कराएगा रेलवे

डेराबस्सी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुबारिकपुर रेलवे अंडरपास की यह है हालत। - Dainik Bhaskar
मुबारिकपुर रेलवे अंडरपास की यह है हालत।
  • बारिश के बाद नीचे भरा है कीचड़ ही कीचड़, लोगों को आ रही दिक्कतें

अंबाला कालका रेलमार्ग पर एकमात्र डबल रेलवे अंडरपास मुबारिकपुर वाहनों की आवाजाही के लिए बुधवार दिन भर बंद रहेगा। यहां डबल रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के बावजूद पानी की निकासी बंद  है जिसकी बुधवार को साफ सफाई की जाएगी।  दरअसल, बारिश में इस अंडरपास में कई कई फीट पानी भर जाता है जिससे ना केवल आवाजाही ठप हो जाती है बल्कि कई हादसे भी जन्म लेते हैं।

इसके साथ लगा डबल रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी पूरी तरह फेल साबित हो रहा है। इसी के चलते अब इस सिस्टम की साफ सफाई के लिए रेलवे अंडरपास को बुधवार के दिन बंद रखा जा रहा है। इस दौरान केवल दो पहिया वाहनों की आवाजाही चलेगी जबकि भारी वाहनों को डेराबस्सी या अन्य वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा।

यहां बता दें रेलवे अंडरपास बारिश के दिनों में आमतौर पर नकारा हो जाता है। पानी भरने से वहां लोगों का आना जाना मुनासिब नहीं रहता। कीचड़ मिट्टी भरने से दो दो फीट गहरी ड्रेन चोक हो जाती है जिससे रेलवे अंडरपास के साथ लगे रेन वाॅटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नकारा हो जाते हैं। 

सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बंद रहेगी आवाजाही 
मुबारिकपुर में पहला डबल रेलवे अंडरपास बनाया गया है। यहां पर ना केवल अंडरपास डबल है बल्कि पानी की निकासी के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी डबल लगाया गया है। इतना कुछ होने के बावजूद यहां भी बारिश में पानी भरने से आवाजाही ठप हो जाती है। रेलवे के मेंटेनेंस विंग के अफसरों ने बताया कि बुधवार को सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक मुबारिकपुर रेलवे अंडरपास पर ट्रैफिक आवाजाही ठप रहेगी सिर्फ दो पहिया वाहनों को ही आने-जाने की इजाजत होगी। उन्होंने बताया कि अंडरपास की साफ-सफाई के बाद अन्य अंडरपास की साफ-सफाई भी जल्द ही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें