पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यकम:गुरु तेग बहादुर की जयंती पर हुई काव्य उच्चारण प्रतियोगिता

डेराबस्सी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी कॉलेज डेराबस्सी में आज प्रिंसिपल डॉ. अमनदीप कौर की अध्यक्षता में श्री गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती को समर्पित एक ‘काव्य उच्चारण प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। यह कार्यकम कॉलेज की सांस्कृतिक कमेटी द्वारा ऑनलाइन मोड (गूगल मीट) के माध्यम से किया गया।

कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवन और शहादत से संबंधित कविताएं प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रो. दविंदर कौर ने विद्यार्थियों को श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवन और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए किए गए। उनके महान बलिदान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज के समय में हमें उनकी शहादत से सीख लेनी चाहिए और धार्मिक सद्भाव बनाए रखने के प्रयास करने चाहिए। इसके पश्चात विद्यार्थियों ने कविताएं प्रस्तुत की। बच्चों में काफी उत्साह दिखाई भी दिया। इस प्रतियोगिता की जजमेंट प्रो. सविता गुप्ता, प्रो. गुरप्रीत कौर और प्रो. अवतार सिंह द्वारा की गई। सभी छात्रों ने बहुत भावपूर्ण तरीके से कविताएं प्रस्तुत की। इस प्रतियोगता में पहला स्थान सिंपी कुमारी और गुरदीप सिंह ने प्राप्त किया। दूसरा स्थान सतवंत कौर और पूजा कुमारी तथा तीसरा स्थान रुबीना और नेहा को संयुक्त रूप से मिला। विजयी विद्यार्थियों को ई-प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यक्रम का आयोजन कन्वीनर प्रो. सविता गुप्ता के निर्देशानुसार कॉलेज की सांस्कृतिक कमेटी की पूरी टीम के द्वारा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें