पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक मां की हिम्मत:गोद में बच्चा पर हिम्मत नहीं हारी गर्भवती बहू, स्नैचर को हाथ पकड़ घसीटा, बहू के साथ सास ने भी दिखाई दिलेरी

डेराबस्सी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सास-बहू की हिम्मत के आगे नहीं टिका स्नैचर। - Dainik Bhaskar
सास-बहू की हिम्मत के आगे नहीं टिका स्नैचर।
  • रास्ता पूछने के बहाने बाइक सवारों ने झपटी बाली, तो एक मां ने संभाला मोर्चा
  • बाइक से गिरे झपटमारों को धुनाई के बाद पुलिस के हवाले किया

मां केवल ममता के लिए ही नहीं, जिद पर आ जाए तो बहादुरी की मिसाल भी है। ऐसी ही बहादुरी का परिचय दिया डेराबस्सी में अपनी सास के साथ पैदल जा रही बहू ने। उनसे रास्ता पूछने के बहाने बाइक सवार दो युवकों में से एक ने बहू की बाली झपटनी चाही। गर्भवती बहू की गोद में 3 साल का बच्चा होते हुए भी उसने एक हाथ से झपटमार युवक की बाजू पकड़ कर छोड़ी नहीं।

बीच सड़क बाइक गिरने से दोनों युवक गिर गए। दिलेर बहू का साथ उसकी सास ने दिया और बच्चा सड़क पर छोड़कर युवकों की जमकर धुनाई की। बाकी काम लोगों ने कर दिया। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी बाइक भी जब्त कर ली है। महिलाओं की यह दिलेरी जहां चर्चा का विषय रही, वहीं महिला सशक्तीकरण का भी उदाहरण है।

घटना अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर डेराबस्सी सब्जीमंडी व मुख्य बाजार के बीच का है। हरप्रीत कौर वासी गांव नगला अपनी सास साधना के साथ दवा लेने आए हुई थी। ऑटो से उतरकर वे पैदल सड़क किनारे जा रहे थे। करीब 11 बजे अंबाला की ओर से दो स्नैचर बाइक पर आए। उनसे रास्ता पूछने लगे। हरप्रीत चलते चलते रास्ता बताने की कोशिश कर रही थी।

इस बीचे पीछे बैठे लंबे तगड़े स्नैचर ने बाएं हाथ से हरप्रीत कौर के दाएं कान की बाली झपटी। हरप्रीत भी चौकन्नी व दिलेर निकली। गोद में बच्चा होते हुए भी झपटमार की बाजू कस कर पकड़ी और बाइक से नीचे घसीट लिया। संतुलन बिगड़ने पर बाइक नीचे गिरने से दोनों सड़क पर गिर गए। गोदी से बच्चा सड़क पर छिटका और बहू छह फीट लंबे आरोपी पर टूट पड़ी।

उसकी सास भी साथ हो ली। राहगीरों के अलावा स्थानीय लोग महिलाओं को जूझते देख मददगार बन गए। पुलिस के हवाले करने से पहले दोनों युवकों की अच्छी खबर ली गई जो नशे में लग रहे थे। आरोपियों की पहचान जसपाल सिंह निवासी रोपड़ व हरपिंदर निवासी समराला के तौर पर हुई है।

बाइक पर पीछे बैठे जसपाल ने बाली खिंची जबकि हरपिंदर बाइक चला रहा था। आरोपियों के पास से एक लोहे की रॉड व पंच जैसे हथियार भी बरामद हुए हैं। सब इंस्पेक्टर नरिंदर कुमार ने बताया कि हरप्रीत कौर की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी 379 बी, 411 व 34 के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...