पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डेराबस्सी:बिजली बंद होने पर फ्रिज में घुस गए थे चूहे और कुतर दिया था शव

डेराबस्सी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डेराबस्सी स्थित इंडस इंटरनेशनल अस्पताल में 51 साल की जसजोत कौर की मौत के तीन दिन बाद उसके शव का अंतिम संस्कार किया जा सका। जसजोत कौर के मोर्चरी में रखे शव को चूहों के काट खाने से हुई शव की बेकदरी पर गुस्साए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधकों के खिलाफ डेराबस्सी पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं है। पुलिस को इसके डेराबस्सी सिविल अस्पताल में हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

इस बीच डेराबस्सी सिविल अस्पताल में दो डॉक्टर्स का पैनल बनाकर पोस्टमार्टम किया गया था। रिपोर्ट चाहे आनी बाकी है, लेकिन पोस्टमार्टम दौरान शव पर दो के अलावा कोई और घाव नहीं मिले। अस्पताल की एसएमओ डॉ. संगीता जैन ने बताया कि शव पर चेहर व कान पर कुल दो घाव ही मिले जो कि मौत के बाद ही हुए। उन्होंने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम करने वाले का ऑपिनियन है कि उक्त घाव किसी जीव जंतु या छोटे जानवर से काट खाने से आए हैं।

इससे परिजनों की इस आशंका को बल नहीं मिला, जिसमें उन्होंने डेड बॉडी से जानबूझकर छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए थे। बहरहाल, पुलिस थाना प्रभारी सतिंदर सिंह ने कहा कि मामला दर्ज करने से पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है जो अभी तक नहीं पहुंची है। यहां बता दें कि जसजोत के परिजनों ने डेराबस्सी एसडीएम और डेराबस्सी पुलिस में शिकायत दी थी कि अस्पताल प्रबंधकों की लापरवाही से मॉचरी में जसजोत की बॉडी से छेड़छाड़ की गई है। शव का दायां कान और दाई ओर होंठ कटे होने से खून बह रहा था।

हार्ट अटैक के चलते हुई थी मौत

जसजोत के पति अमरजीत सिंह सेना से रिटायर्ड कर्नल हैं। डिफेंस सेवा में रहने के कारण वे इंडस इंटरनेशनल अस्पताल में एक्ससर्विसमेन कंट्रिब्यूटरी हेल्थ सर्विसेज(ईसीएचएस) के तहत पत्नी की हार्ट सर्जरी कराने आए थे परंतु जसजीत की अगले दिन 30 जुलाई को मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधकों ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताई, जबकि शव के चेहरे पर होंठ व कान कटे होने को उन्होंने मॉर्चरी में रैट बाइट करार दिया था। कर्नल अमरजीत के भाई डॉ. चंडोक ने बताया कि शुक्रवार को शाम होने के कारण बॉडी सरकारी अस्पताल में ही रखनी पड़ी।

शनिवार सुबह ही पंचकूला के 28 सेक्टर में शव का तीसरे दिन अंतिम संस्कार किया जा सका। उन्हें भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। उधर, इंडस अस्पताल मे मेडिकल डायरेक्टर सुरिंदर बेदी ने बताया कि उनके अस्पताल की मॉर्चरी के पीछे बिजली सप्लाई में कुछ फाल्ट आया था। बिजली मरम्मत दौरान संभव है कि चूहे मॉर्चरी में घुस आए हों क्योंकि बिजली न होने से फ्रिज भी आधा पौने घंटा बंद रहा था, इसी दौरान चूहे घुस गए हों।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें