पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अयोध्या राम मंदिर के लिए इकट्ठे किए जाएंगे रुपए

डेराबस्सी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर की संस्थाएं 15 जनवरी से 27 फरवरी तक करेंगी धनसंग्रह, स्वयंसेवियों का पैनल बनाया

प्रभु श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में बनने जा रहे भव्य राम मंदिर के लिए जनता से धन संग्रह को लेकर श्री राम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के डेराबस्सी मंडल की एक बैठक श्री राममंदिर नजदीक रेलवे फाटक, डेराबस्सी में हुई।

बैठक में तीन दर्जन से अधिक धार्मिक सामाजिक सभा सोसायटीज के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लेकर पूर्ण सहयोग का संकल्प लिया। इसमें फैसला किया गया कि धन संग्रह अभियान 15 जनवरी से शुरू किया जा रहा है जो माघ पूर्णिमा 27 फरवरी तक चलेगा।

नगर धनसंग्रहक उपेश बांसल ने हर संस्था से जुड़े स्वयंसेवियों को शामिल कर एरिया वाइज एक पैनल तैयार किया जिसमें कलेक्शन की रूपरेखा तय की गई। उन्होंने बताया कि लगभग 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद मंदिर निर्माण हेतू जनता से सहयोग राशि लेने के लिए दस दस टोलियां का गठन किया है।

हर टोली में पांच-पांच संस्थाएं शामिल हैं और हर संस्था के चार चार स्वयं सेवक हजारों परिवारों से उनकी इच्छा के अनुसार सहयोग राशि एकत्र करेंगे। सुशील व्यास ने बताया कि इस दान रूपी महायज्ञ में हर परिवार से यथा समार्थ्य योगदान लिया जाए।

धन राशि की मात्रा से अधिक हर उस परिवार का अंशदान निर्माण कार्य में जोड़ना है जो प्रभु श्री राम में आस्था रखता है। अंशदान के लिए 10, 100 और 1000 के कूपन होंगे। श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान सुभाष गुप्ता व नगर पालक अश्विनी जैन ने बताया कि श्री राम मंदिर पूरी तरह जनता के पैसों से बनाया जाएगा जिसमें सरकारी फंड नहीं लिया जाएगा।

नगर संयोजक गोपाल पाठक व रविंदर वैष्णव, मुकेश गांधी, भूषण अग्रवाल, सतीश कौशिक, दिनेश मित्तल, हरजीत सिंह, पवन धीमान, गुरचरण चौधरी व लखविंदर सिंह लक्की भी शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser