पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डेराबस्सी:सरपंच पर लगाया गरीब परिवार को परेशान करने का आरोप

डेराबस्सी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरपंच के खिलाफ रोष प्रकट करते गांव वासी।

डेराबस्सी के निकटवर्ती गांव शेखपुर कलां के एक गरीब अल्पसंख्यक परिवार के साथ गांव के सरपंच द्वारा पंचायती जमीन को छुड़वाने को लेकर की गई ज्यादती पर गांव वासियों ने सरपंच के खिलाफ रोष प्रकट किया। गांव वासियों ने सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गरीब परिवार को न्याय दिलवाने की प्रशासन से अपील की। हालांकि सरपंच ने कहा कि वे कानून मुताबिक पंचायती जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे छुड़वा रहे हैं ताकि यहां पार्क बनाया जा सके।

कुछ ग्रामीणों ने हस्ताक्षर युक्त शिकायत में बताया की डेराबस्सी के निकटवर्ती गांव शेखपुरा कलां में दलजिंदर खान नामक एक परिवार घर के पास करीब डेढ़ से 2 बीघे जमीन पर सब्जी आदि लगा रखी है और परिवार की आर्थिक हालात कुछ ठीक नहीं है। अब वहां पंचायत द्वारा पार्क विकसित किया जा रहा है जिसके लिए गांव के सरपंच जनक सिंह ने उन्हें नोटिस भेजें और जमीन को खाली करने के लिए कहा। इस दौरान उक्त मुस्लिम परिवार के साथ सहानुभूति रखते कुछ गांववासी आए और सरपंच के खिलाफ रोष प्रकट करने लगे। उन्होंने कहा कि दलजिंदर खान की सहायता करनी चाहिए।

दूसरी ओर, गांव के सरपंच जनक सिंह ने बताया कि उक्त परिवार जमीन पर नाजायज कब्जा किए बैठा है। उसे पिछली सरकार में 220 में जगह दी थी परंतु उसने 2 बीघे पर कब्जा जमा लिया। उन्होंने उक्त परिवार से बार-बार जमीन खाली करने का आग्रह किया और कानून मुताबिक ही नोटिस भेजें। उसके बावजूद भी जमीन खाली नहीं की। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत बीडीपीओ को की। सरपंच ने कहा कि उन्होंने किसी के साथ कोई ज्यादती नहीं की और कानून मुताबिक ही काम किया है। उन्होंने कहा कि पूरा गांव इस बात की गवाही के लिए उनके साथ खड़ा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें