पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेराबस्सी:गोशाला भेजे गए सड़कों पर घूम रहे लावारिस पशु

डेराबस्सी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस नेता रंजीत सिंह के नेतृत्व में कुछ युवाओं ने किया यह नेक काम

डेराबस्सी शहर में बेसहारा गाय समेत सांड को गोशाला गांव मगरा में भेजने का सिलसिला 2 दिनों से जारी है। हलका इंचार्ज दीपेंदर सिंह ढिल्लों  के दिशा निर्देश पर एक विशेष वाहन से पशुओं को गोशाला पहुंचाया गया। कांग्रेसी नेता रंजीत सिंह रेड्‌डी तथा उनकी टीम के सदस्यों पाली इस्सापुर तथा दविंदर सैदपुरा ने वेटरनरी डॉक्टर से जांच करवाने के बाद पशु गोशला भेजे। 

ये पशु काफी समय से सड़कों पर घूम रहे थे। इन लावारिस गायों के कारण शहर में कई एक्सीडेंट हो जाते हैं। कई बार सड़क पर यह गाय खुद वाहनों की टक्कर का शिकार हो जाती हैं। इनके लिए ना तो कोई खाने की व्यवस्था उपलब्ध थी जिस कारण कई बार किसानों की फसल को भी नुकसान होता था। अब गोशाला में भेजने से जहां हादसों मे कमी आएगी वहीं इन बेजुबान बेसहारा गायों तथा नंदी को भी तपती गर्मी में धूप से भी बचाया जा सकेगा और चारे का भी प्रबंध गौशाला से हो जाएगा। 

डेराबस्सी की विभिन्न धार्मिक संस्थाओं ने इस फैसले का स्वागत किया है। सनातन धर्म सभा के प्रधान सुभाष गुप्ता, हैप्पी  तथा गौरक्षा समिति के मास्टर गुरचरण, ब्राह्मण सभा डेराबस्सी ब्लॉक के पूर्व प्रधान नरेंद्र मोहन शर्मा तथा शहर के बहुत सारे गौ प्रेमियों ने गौ माता को गोशाला भेजने का स्वागत किया है । 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें