ठगी / गाड़ी बेचने के नाम पर रिटायर्ड अफसर से 4 लाख ठगे, बाद में महिला के साथ अश्लील वीडियो बनाया, तीन पर केस

X

  • गाड़ी का सौदा तो कैंसिल किया ही, वीडियो बनाने के बाद 2 लाख और लिए

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

खरड़. पुलिस ने पालम हाइट्स सन्नी एन्क्लेव निवासी पलविंदर कौर, निहाल सिंह, मोगा निवासी दविंदर सिंह के विरुद्ध धारा 384, 420, 120बी के तहत धोखाधड़ी, ब्लैक मेल कर 5 लाख 10 हजार रुपए ऐंठने के आरोप में केस दर्ज किया है। ये मामला ओल्ड सन्नी एन्क्लेव निवासी अजायब सिंह की शिकायत पर दर्ज किया है। शिकायतकर्ता के अनुसार वे पीडब्ल्यूडी विभाग चंडीगढ़ से सब डिविजनल इंजीनियर पद से रिटायर्ड हैं। उनकी कार खरीदने के संबंध में दविंदर सिंह से बात हुई थी। दविंदर सिंह ने उनके बेटे गुरपयार सिंह के मोबाइल नंबर पर स्कॉर्पियो गाड़ी की फोटो भेजी। पसंद आने पर उन्होंने उसे खरीदने की हामी भरी।

दविंदर सिंह ने उन्हें सन्नी एन्क्लेव में बुला लिया। पालम हाइट्स के फ्लैट नंबर 1504 की रहने वाली पलविंदर कौर ने गाड़ी का सौदा 11 लाख 40 हजार में दविंदर सिंह के साथ करवा दिया। आरोपियों ने कहा कि गाड़ी कोलकाता से आएगी। ₹लेकिन चार लाख रुपए एडवांस देने होंगे। अजायब सिंह ने ₹दो लाख रुपए एडवांस दिए। दो लाख आरोपी द्वारा बताए गए लवराज सिंह नामक व्यक्ति के बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से भेजे।

सौदा 23 फरवरी 2020 को हुआ। कुछ दिन बाद आरोपियों ने डिलिवरी से मना करते हुए कहा कि गाड़ी मालिक के साथ सौदा सिरे नहीं चढ़ा। वह  पैसे वापस देने को तैयार है। दविंदर सिंह ने बेटे को फोन कर पैसे वापस ले जाने के लिए बुला लिया। 27 फरवरी को जब वे दोनों पैसे लेने गए तो दविंदर सिंह ने ₹90 हजार रुपए दिए और कहा कि 1 मार्च को बाकी पैसे दे देंगे। 

कहा-जैसा कह रहे हैं वैसा कर, नहीं तो मार देंगे 

1 मार्च को सुबह आरोपी ने फोन करके इन्हें पालम हाइ्टस में बुलाया। अजायब सिंह अकेला ही पैसे लेने के लिए वहां चला गया। फ्लैट में पहुंचकर उसे दविंदर सिंह तो नहीं मिला लेकिन गाड़ी का सौदा करवाने वाली पलविंदर कौर वहीं पर बैठी थीं। पलविंदर कौर ने उससे कहा कि कुछ समय इंतजार करें, दविंदर सिंह आते ही होंगे। वे उनके घर में बैठकर इंतजार कर रहा थे कि पलविंदर कौर करीब आकर गलत हरकतें करने लगी। जब तक वे कुछ समझ पाता आरोपी दविंदर सिंह 4-5 अज्ञात लोगों को लेकर मौके पर पहुंच गया और जमकर मारपीट की गई।

उन्हें डराया धमकाया गया और कहा गया कि वे जैसा कहते हैं वैसा ही कर, नहीं तो जान से मार देंगे। अजायब सिंह ज्यादा डर गया था उसके अनुसार आरोपियों ने उसे जबरन पलविंदर कौर के साथ बिस्तर पर लेटा कर अश्लील हरकतें करने को कहा और वीडियोग्राफी की गई। उसे धमकी दी गई कि अगर तुरंत ₹2 लाख की डिमांड पूरी नहीं की तो वे वीडियो उसके परिवार में एवं सोशल मीडिया में वायरल करेंगे। आरोपियों ने गाड़ी के सौदे के ₹3 लाख 10 हजार वापस करने मना कर दिया। अजायब सिंह ने मौके पर ही आरोपियों को अपने बैंक खाते का 2 लाख का सेल्फ चेक भर कर दे दिया। कॉल डिटेल और रिकॉर्डिंग के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना