CCTV में कैद मौत का मंजर:तेज रफ्तार कार पोल से टकराकर 10 फीट उछली, डिवाइडर पर खड़े दो लोग 25 फीट दूर जा गिरे

चंडीगढ़6 महीने पहले

पंजाब के खरड़ में एक तेज रफ्तार कार ने सड़क पार करने के लिए डिवाइडर पर खड़े दो लोगों को जोरदार टक्कर मार दी। दोनों लोग 25 फीट दूर जाकर गिरे। इसके बाद तेज रफ्तार कार स्ट्रीट लाइट के पोल से टकराकर करीब 10 फीट हवा में उछलती हुई सड़क पार जा गिरी। यह भीषण हादसा CCTV में कैद हो गया है। हादसे में चार की मौत हुई है और कई घायल हैं।

कार ने 12 पलटी खाईं
खरड़-लुधियाना हाईवे पर सड़क दुर्घटना में मरने वालों में दो राहगीर और दो कार सवार शामिल हैं। रविवार दोपहर 2.30 बजे CCTV में कैद यह हादसा रोंगटे खड़े करने वाला है। एक तेज रफ्तार वरना कार खरड़ से लुधियाना की ओर जा रही थी। कार यूनिवर्सिटी के पास पहुंची तो अचानक ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। कार हाईवे के बीच लगे स्ट्रीट लाइट का पोल तोड़ते हुए डिवाइडर पर चढ़ गई। करीब 12 बार पलटी खाते हुई दूर जाकर गिरी। कार फुटओवर ब्रिज से भी टकराई।

बेकाबू कार से बचने का प्रयास करते युवक, हादसे में दोनों की मौत हो गई।
बेकाबू कार से बचने का प्रयास करते युवक, हादसे में दोनों की मौत हो गई।

मौत को नहीं दे पाए चकमा
हाईवे क्रॉस करने के लिए डिवाइडर के बीच खड़े गांव घडुओ निवासी सुरिन्दर सिंह छिंदा और जमील खान ने बेकाबू कार को देख लिया था। मौत को अपनी तरफ आता देख दोनों सड़क से कुछ पीछे भी हटे, लेकिन कार उनको उड़ाते हुए निकल गई। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में जिन चार व्यक्तियों की मौत हुई, उनमें दो कार सवार थे।

बदहवास होकर भागा बाइक चालक
CCTV में दिख रहा है कि जहां हादसा हुआ, वहां रोड किनारे एक युवक बाइक लिए खड़ा है। कार डिवाइडर तोड़ते हुए दो युवकों को उड़ाती हुई निकली तो मलबा बाइक सवार को लगता है। वह बाइक समेत गिर जाता है। फिर तुरंत ही बाइक छोड़कर मौके से भाग लेता है। हालांकि, इस दौरान लोग हादसे में घायलों को बचाने के लिए दौड़ते हैं। बाइक सवार के हाव भाव से साफ लग रहा है कि वह हादसे से बुरी तरह भयभीत हुआ है।

हादसे के दौरान बाइक से गिरा युवक।
हादसे के दौरान बाइक से गिरा युवक।

कार में थे पांच युवक
कार में पांच युवक सवार थे। कार चालक संजीत कुमार के अलावा विक्रमजीत, राहुल यादव और अंकुश भी जख्मी हुए। इनमें से संजीत की मौके पर ही मौत हो गई। विक्रमजीत को सिविल अस्पताल खरड़ से सेक्टर-16 अस्पताल चंडीगढ़ रेफर किया गया, जहां पहुंचने पर उसे भी डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। क्षतिग्रस्त हुई कार शराब की बोतलें भी मिली हैं।

डिवाइडर से टकराती बेकाबू कार।
डिवाइडर से टकराती बेकाबू कार।

ऑटो चालक ने देखा हादसा
ऑटो स्टैंड पर मौजूद ऑटो चालक हरबंस सिंह ने बताया कि फ्लाईओवर ब्रिज के ऊपर से आ रही तेज रफ्तार कार ब्रिज से सर्विस रोड की ओर टर्न लेते समय हाईवे पर बेकाबू हो गई थी। इसके बाद कार डिवाइडर के साथ टकरा गई। इस दौरान सुरिंदर सिंह और जमील खान भी इसकी चपेट में आ गए। दोनों ऑटो चलाते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे के दौरान क्षतिग्रस्त कार करीब 10 फीट हवा में उड़ते हुए स्ट्रीट लाइट के पोल से टकराई।

खबरें और भी हैं...