पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:दुकानदार फेंक रहे हैं गिल रोड किनारे कचरा

खरड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिल रोड के किनारे फैली गंदगी का आलम - Dainik Bhaskar
गिल रोड के किनारे फैली गंदगी का आलम
  • नगर काउंसिल समय पर नहीं उठाती कूड़ा, फैला है गंदगी का आलम, बीमारियां फैलने का बना डर

खरड़-लांडरा हाई-वे पर स्थित खरड़ की पुरानी सब्जी मंडी के सब्जी/फल विक्रेता एवं रोड किनारे लगने वाले फूड स्टॉल के दुकानदारों द्वारा रोजाना वेस्ट स्थानीय गिल रोड के किनारे गिराया जा रहा है। जिस कारण क्षेत्र में गंदगी का आलम रहता है एवं माहौल बदबू भरा बना हुआ है। इन सब का जिम्मेदार नगर काउंसिल खरड़ को बताया जा रहा है।

जिसके द्वारा ना तो कभी इन दुकानदारों के लिए कोई डंपिंग साइट निर्धारित की गई है और न ही समय पर उक्त स्थान पर सफाई करवाई जाती है। इस संबंध में अमन खन्ना, परमजीत सिंह व अन्यों ने बताया के क्षेत्र की पुरानी सब्जी मंडी में दुकानदारों को खराब हुई सब्जियां एवं अन्य कचरा गिराए जाने के लिए कभी भी नगर काउंसिल द्वारा कोई निर्धारित डंपिंग साइट मुहैया नहीं करवाई गई। क्षेत्र में करीब 20 सब्जी/फल विक्रेता एवं फूड स्टाल लगाने वाले अपनी दुकानदारी चला रहे हैं।

जिनके द्वारा रोजाना अपनी दुकानों से संबंधित कचरा एवं गंदगी पास ही में स्थित गिल रोड के किनारे गिराया जाता है। क्षेत्र में नगर काउंसिल के सफाई ठेकेदार द्वारा पहले रोजाना गंदगी को उठाया जाता था लेकिन अब काफी समय से ठेकेदार व उससे संबंधित कर्मचारियों द्वारा रोजाना कचरा नहीं उठाया जा रहा।

क्षेत्र में गंदगी के चलते मक्खी-मच्छर की भरमार हो रखी है जो कभी भी किसी बड़ी बीमारी के फैलने का कारण बन सकती है। इन दुकानदारों ने नगर काउंसिल के अधिकारियों से अपील की है क्षेत्र में इन दुकानदारों के लिए डंप कंटेनर रखवाया जाए एवं सफाई ठेकेदार को हिदायतें दी जाए कि रोजाना नियमित कचरा उठाया जाए।

इन लोगों ने कहा कि पंजाब सरकार स्वच्छता अभियान के तहत आए दिन कोई न कोई नई योजना के तहत काम कर रही है लेकिन इसके विपरीत खरड़ शहर की सफाई व्यवस्था दिन प्रतिदिन अव्यवस्थित होती जा रही है । लोगों ने बताया की हफ्ते में मात्र 3 दिन ही सफाई ठेकेदार द्वारा कचरा उठाया जा रहा है।

शनिवार और रविवार को छुट्टी होने के चलते कचरा नहीं उठाया जाता। इसी तरह शुक्रवार के बाद 4 दिन बीत गए लेकिन अभी तक नगर काउंसिल द्वारा गिल रोड के किनारे लगे हुए गंदगी के ढेर नहीं उठाए गए । इन लोगों ने एसडीएम खरड़ से मांग की है कि शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर काउंसिल के अधिकारियों को सख्त हिदायतें दी जाए ताकि शहर में सफाई व्यवस्था बनी रहे ।

नगर काउंसिल के ईओ ने संपर्क करने पर बताया कि उनके द्वारा सफाई ठेकेदार को सख्त हिदायत दी गई है कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बनाए रखें। वही नगर काउंसिल की टीम द्वारा मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया जाएगा और जरूरत के अनुसार डंप कंटेनर रखवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें