सबक नहीं लिया / मोरिंडा में बिजली घर के नजदीक बनी झुग्गियां शिफ्ट करे प्रशासन

X

  • त्यूड़ में हुए हादसे के बाद लोग कर रहे हैं मांग

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कुराली. पिछले दिनों समीप गांव त्यूड़ में झोपड़ियों को आग लगने और उस हादसे में एक मासूम बच्चे की जान चली जाने के बाद भी प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया। स्थानीय मोरिंडा  रोड पर बिजली घर के ग्रिड के बिल्कुल साथ बनी झुंगी-झोपड़ी की कॉलोनी इस प्रकार के हादसे को ही न्योता दे रही है तथा प्रशासन इस ओर काेई ध्यान नहीं दे रहा। 
शहरवासियों ने मोरिंड़ा रोड पर बिजली घर के ग्रिड के साथ बनी इस झुंगी-झोपडी कॉलोनी की ओर ध्यान दिए जाने की मांग की है ताकि त्यूड़ जैसा कोई ओर हादसा ना हो सके। स्थानीय मोरिंडा रोड पर बिजली घर में बने ग्रिड वाली दीवार के साथ वाली जमीन में किसी द्वारा कॉलोनी के लिए प्लांट काटे गए हैं ताकि उनको बेचा जा सके। लेकिन इस जगह पर प्लाट ना बिकने के कारण इस प्लाट कटी कॉलोनी में दर्जनों परिवारों द्वारा झोपड़ियां डाली हुई है तथा यहीं पर उनका बसेरा बना हुआ है।

कॉलोनी में बनाई झोपड़ियों में रहते ये सभी परिवार शहर में से कबाड़ इकट्ठा करने का काम करते है जिस कारण इनकी झोपड़ियों के पास कबाड़ के ढेर लगे रहते है। मोरिंडा रोड पर कटी कॉलोनी में झोपड़ियां बनाकर रहने वाले लोगों ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से इस जगह पर झोपड़ियां बनाकर रह रहे हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना