पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष प्रदर्शन:जंगलात विभाग के बेलदारों ने वेतन न मिलने पर प्रदर्शन किया

कुराली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जंगलात विभाग के बेलदार मांगो को लेकर रोष धरना देते हुए।
  • मांगों को लेकर बेलदारों ने सिसवां रेंज दफ्तर के आगे रोष धरना दिया

जंगलात विभाग में काम करते बेलदारों को कई महीनों से वेतन न मिलने कारण उनको अपने परिवारों का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया है। वेतन तुरंत जारी करने और अन्य मांगों को लेकर बेलदारों द्वारा सिसवां रेंज दफ्तर के आगे रोष धरना दिया गया और वेतन तुरंत जारी करने की मांग की। सिसवां रेंज दफ्तर के आगे दिए रोष धरने के मौके ऑल इंडिया मजदूर दल के प्रधान गुरदीप सिंह,जरनल सचिव नसीब सिंह,धर्मपाल,हरमेल सिंह,नैब सिंह सहित अन्य ने बताया कि जंगलात विभाग की सिसवां रेंज में काम करते बेलदारों को पिछले कई महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उनके वेतन संबंधी अगस्त तक का बजट जारी किया हुआ है लेकिन फिर भी उनको मई महीने के बाद से वेतन नहीं मिला। उन्होंने कहा कि संकट के दौर में कई महीनों से वेतन न मिलने कारण बेलदारों के परिवार भारी परेशानी में से गुजर रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में उनके परिवार भूखमरी का शिकार हो रहे हैं जबकि विभाग द्वारा उनको अनदेखा किया जा रहा है।

गुरदीप सिंह और अन्य ने बताया कि विभाग द्वारा भर्ती किए अनेकों मुलाजिम चंडीगढ़ में रसूखदारों की कोठियों में काम करते हैं जो गलत ढंग से भर्ती किए हुए है तथा उनको वेतन भी समय पर दिया जा रहा है। पदाधिकारियों ने कहा कि उन मुलाजिमों को 15 साल की सर्विस की शर्त पूरी न होने के बावजूद सकिलड दरों पर वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने मांगे तुरंत पूरी किए जाने और रूका हुआ वेतन तुरंत जारी किए जाने की मांग करते हुए कहा कि वेतन जारी न होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें