समस्या / तीन दिनों से घायल हुए सांड को क्रेन की मदद से पहुंचाया गौशाला

घायल हुए सांड को क्रेन के साथ गाडी में लोढ करते हुए। घायल हुए सांड को क्रेन के साथ गाडी में लोढ करते हुए।
X
घायल हुए सांड को क्रेन के साथ गाडी में लोढ करते हुए।घायल हुए सांड को क्रेन के साथ गाडी में लोढ करते हुए।

  • तीन दिनों से घायल हुए सांड को क्रेन की मदद से पहुंचाया गौशाला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

कुराली. स्थानीय सिसवां रोड पर हादसे दौरान एक सांड की आगे वाली दोनों टांगे टूटने कारण पिछले दो-तीन दिनों से भीषण गर्मी में पड़े बेहाल हुए सांड को नगर काउंसिल ने क्रेन की मदद से गौशाला में पहुंचाया।  कुछ दिन पहले कुराली-सिसवां मार्ग पर सतसंत भवन के पास किसी अज्ञात वाहन ने एक आवारा सांड को बुरी तरह से टक्कर मार दी।

गाड़ी की टक्कर लगने के बाद सांड की आगे वाली दोनों टांगे टूट गई। सांड की आगे की टांगे टूटने कारण चलने से लाचार हुआ सांड एक दो दिन तो सडक के किनारे बैठा रहा। जिसको देखकर लोगों को उसके आराम करने की शंका होती रही है लेकिन जब दो-तीन दिन निकल गए और उसके वही पर भीषण गर्मी में पड़े रहने की शंका हुई तो कुछ समाज सेवी लोगों ने उसकी जांच की।  

इस जांच के बाद हादसे दौरान उसकी दोनों टांगे टूटी होने का पता चला। इसी दौरान समाज सेवी नौजवानों ने उसकी देखभाल करने के बाद यह मामला गौ सेवा कमीशन के चेयरमैन कमलजीत चावला के ध्यान में लाते हुए कई दिनों से भूखे प्यासे सांड के प्रबंध की मांग की।

इस मौके नगर काउंसिल के ईओ वीके जैन ने बताया कि उनको सडक किनारे कई दिनो भूखे प्यार पड़े सांड के बारे में पता चला जिसके बाद उन्होंने तुरंत अपने काउंसिल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के अतिरिक्त क्रेन और काउंसिल की गाडी का प्रबंध करते हुए भीषण गर्मी में पड़े सांड को उसका उपचार करने के लिए चुन्नी मछली की गौशाला में पहुंचाने का प्रबंध किया।    

गौशाला के प्रबंधक नीरवांश ने बताया कि चुन्नी मछली में ऐसे ही घायल हुए जानवरों के लिए गौशाला बनी हुई है जहां पर इस प्रकार के घायल पशुओं का उपचार भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि वहा पर इस सांड की टूटी टांगों की सर्जरी की जाएगी। गौवंश की सेवा से बढ़ कर कुछ नही है। इसका उपचार तथा पूरी देखभाल करने का भरोसा दिया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना