पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयंती:अग्रसेन जयंती मनाई

कुराली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय अग्रवाल सभा की ओर से महाराजा अग्रसेन जयंती पर डेरा बाबा गोसाई आणा गौशाला में विशाल हवन यज्ञ करवाया गया। इस मौके अगवाल बंधुओं ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया और गौ माता को सवा मन दलिये का प्रसाद लगाया गया। इस मौके डेरा बाबा गोसाई आणा के महंत धनराज गिरि जी विशेष तौर पर पहुंचे।

इस समागम के पहले चरण में हवन यज्ञ किया गया और सभी ने आहुतियां डालकर सरबत के भले के लिए प्रार्थना की। सभा के प्रधान राकेश अग्रवाल और पकंज गोयल ने कहा कि हम सभी को महाराजा अग्रसेन के दिखाए पथ पर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। महाराजा अग्रसेन का सिद्धांत था कि हर जरूरतमंद की मदद के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अपना हाथ आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

इस बार कोविड-19 के चलते जयंती महोत्सव को सादगी से ही मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इस बार का महाराजा अग्रसेन जयंती समागम स्थगित करना पड़ा है। अग्रबंधुओं ने अपने कुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन की पूजा अर्चना कर उनके दिखाए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पूर्जा अर्चना करने के बाद उन्होंने अग्रवाल बंधुओं को जयंती की बधाई दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें