पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:मैन हॉल ढक्कन पर सीमेंट लगाकर किया बंद

कुराली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मैन हॉल से निकल रहे दूषित पानी को दिखाते हुए लोग। - Dainik Bhaskar
मैन हॉल से निकल रहे दूषित पानी को दिखाते हुए लोग।
  • कहा- मैन हॉल से निकल रहे दूषित पानी से लोग हो रहे थे परेशान, फसलों को हो रहा था नुकसान

स्थानीय पपराली रोड पर सीरवेज के मैन हॉल से निकल रहे दूषित पानी से फसलों के हो रहे नुकसान को देखते हुए किसानों ने इक्ट्ठे होकर सीवरेज के ढक्कन पर सीमेंट लगाकर इस मैन हॉल से निकल रहे दूषित पानी को बंद किया। पिछले काफी समय से मेन हॉल में से निकल रहे दूषित पानी से परेशान लोगों ने इस समस्या के पक्के हल की मांग की है।

पपराली रोड को बाईपास रोड के मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क पर बने सीवरेज के मैन हॉल से निकल रहे काले दूषित पानी को दिखाते हुए किसान राणा परमिंद्र सिंह, स्वर्ण सिंह, कुलदीप सिंह,राणा इंद्रजीत सिंह, जरनैल, सिंह बडाली,कुलबीर सिंह पपराली गुरिंद्र सिंह और करण सिंह सहित अन्य ने बताया कि शहर में पपराली की हालत पहले से ही बहुत ही खस्ता है।

उन्होंने कहा कि सड़क में पडे बड़े-बड़े गड्ढे काफी समय से परेशानी का कारण बने हुए है। वहीं सड़क सीवरेज के मैन हॉल में से लगातार निकल रहा दूषित पानी जहां खाली पड़े प्लाटों में भरने कारण वहां पर बदबू फैल रही है। किसानों ने बताया कि यह दूषित पानी उनकी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहा है। उक्त किसानों ने बताया कि इस दूषित पानी के बाहर निकलने की समस्या काफी समय से चली आ रही है।

लेकिन पक्के तौर पर इसका अभी तक हल नहीं निकल सका। उन्होंने कहा कि यह दूषित पानी सड़कों पर बहता रहता है और अब उनके खेतों में जाकर उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने बताया कि काउंसिल के अधिकारियों को इस समस्या संबंधी कई बार अवगत करवा चुके है लेकिन कुछ समय के बाद यहां से फिर दूषित पानी बाहर निकलने लग जाता है।

किसानों ने कहा कि इस समस्या से परेशान होकर और अपनी फसलों को नुकसान से बचाने के लिए उन्होंने स्वंय यत्न करके सीवरेज के इस मैन हॉल पर उसके टूटे-फूटे ढक्कन को लगाकर इसको सीमेंट के साथ बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब मैन हॉल से ओवरफ्लो होने वाला दूषित पानी बाहर नहींं निकलेगा और उनकी फसलों का बचाव हो सकेगा। किसानों ने नगर काउंसिल से इस समस्या से पक्के तौर पर निजात दिलाए जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें