पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण:शहर को सुंदर बनाने में लोग बनेंं भागीदार

कुराली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छता सफाई पखवाड़ा दौरान सफाई शुरू करते हुए काउंसिल कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
स्वच्छता सफाई पखवाड़ा दौरान सफाई शुरू करते हुए काउंसिल कर्मचारी।
  • शहरवासियों को सफाई व प्लास्टिक के बजाए जूट से बने बैग प्रयोग करने के लिए कहा

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में पास होने के लिए स्थानीय नगर काउंसिल शुरू किए गए स्वच्छता पखवाड़ा में लोगों तक पहुंचकर स्वच्छता संदेश देगी। नगर काउंसिल के पास शुरू किए गए इस स्वच्छता मुहिम को शुरू किया गया और 23 जनवरी तक शहर की सफाई करने के अतिरिक्त शहर वासियों को सफाई प्रति जागरूक किया जाएगा।

स्थानीय नगर काउंसिल के शुरू किए इस पखवाड़े की शुरुआत नगर काउंसिल के ईओ वीके जैन ने की। इस दौरान सेनेटरी इंसपेक्टर मदन लाल,दर्शन कुमार और स्वच्छता अभियान की इंचार्ज मैडम नीतू के नेतृत्व में दर्जनों सफाई कर्मचारियों की टीम शहर की सफाई के लिए रवाना हुई। काउंसिल कर्मचारियों ने फावड़ा, तगाड़ी और झाड़ू लेकर गंदगी को सड़कों पर से हटाना शुरू किया।

इस पखवाड़ा के पहले चरण में शहर के धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक जगहों पर सफाई शुरू की गई। इस मौके दर्शन कुमार ने बताया कि इस स्वच्छता पखवाड़ा दौरान शहर शहर में डोर-टू-डोर लोगों को घर में होम कंपोस्ट, गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने, प्लास्टिक का प्रयोग खत्म करने और जूट एवं कपड़े से बने बैग प्रयोग करने, दुकानदारों को प्लास्टिक के लिफाफे प्रयोग ना करने प्रति जागरूक करने के अतिरिक्त धार्मिक स्थानों और सरकारी विभागों से प्लास्टिक फ्री बनाने के लिए सहयोग लिया जाएगा।

इस मौके नगर काउंसिल के ईओ वीके जैन ने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा में नगर काउंसिल शहरवासियों तक पहुंचकर शहर स्वच्छ रखने में उनका सहयोग लेगा। उन्होंने कहा कि पहले भी स्वच्छता सर्वेक्षण में कुराली ने अहम स्थान प्राप्त किया था जिसमें सबसे बड़ी भागीदारी काउंसिल कर्मचारियों और शहर वासियों के योगदान की थी।

उन्होंने कहा कि काउंसिल शहर को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए यत्नशील है जिसके लिए शहर वासियों की भागीदारी भी जरूरी है। वीके जैन ने शहर वासियों से इस स्वच्छता सफाई पखवाड़ा में काउंसिल को सहयोग देने की अपील की ताकि शहर को साफ-सुथरा बनाया जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें