पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:लोकहित मिशन ने बड़ौदी टोल प्लाजा पर पीएम का पुतला जलाया

कुराली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ौदी टोल प्लाजा पर प्रधानमंत्री का पुतला जलाते हुए किसान।
  • कहा-केंद्र की मोदी सरकार किसानों के हितों की अनदेखी कर रही है

लोकहित मिशन ब्लॉक माजरी द्वारा बड़ौदी टोल प्लाजा पर दिए जा रहे रोष धरने के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाया गया। इस दौरान किसानों ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं कर रही है। उन्होंने प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया। केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कृषि बिलों को वापस लिए जाने की मांग की। इससे पहले मिशन द्वारा किसान जागृति मुहिम के तहत गांव नंगल में इकट्‌ठे हुए।

इस दौरान सुखविन्द्र सिंह, गुरमीत सिंह शांटू, रविन्द्र सिंह वजीदपुरी, मनदीप सिंह खिजराबाद और परमिन्द्र सिंह गोल्डी ने कहा कि मोदी सरकार कृषि सुधार बिलों के नाम पर किसानों की जमीनों को छीनने का प्रयास कर रही है। इसी दौरान बड़ौदी टोल प्लाजा पर दिए जा रहे धरने के दौरान किसान हितों की रक्षा के लिए कड़ा संघर्ष करने की घोषणा करते हुए कहा कि किसानी को बचाने के लिए किसी भी प्रकार का संघर्ष करने से पीछे नहीं हटा जाएगा। उन्होंने किसानों को दिल्ली बुलाकर किए गए दुर्रव्यवहार की निंदा करते हुए कहा किए एक तरफ केंद्र सरकार स्वयं किसानों को बुला रही है, जबकि दूसरी तरफ सरकार के किसी मंत्री ने किसानों का पक्ष सुनने या बैठक करने की जरूरत नहीं समझी।

इसी दौरान बड़ौदी टोल प्लाजा पर लगाए धरने में किसी राजनीतिक नेता को संबोधन ना करने देने का फैसला किया गया। एक्शन कमेटी ने मत पास करते हुए कहा कि किसानी और पंजाब की अन्य समस्याएं पैदा करने तथा हल न होने का कारण ही सियासी नेता है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक नेता अपनी अक्श बचाने में जुटे हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें