पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूल खुले:5वीं से 8वीं तक के छात्र 10 महीने बाद पहुंचे स्कूल

कुराली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टाफ ने किया बच्चों का स्वागत, अभिभावकों ने सरकार व शिक्षा विभाग का आभार व्यक्त किया

कोविड-19 की महामारी के कारण कई महीनों से स्कूलों में से गायब हुई रौनक आज वापस आई। लगभग 10 महीनों के बाद सरकारी स्कूलों में बच्चे पूरे उत्साह के साथ स्कूल पहुंचे। स्कूल खुलने के पहले दिन क्षेत्र के स्कूलों में स्टूडेंट्स का स्कूल प्रबंधक और स्टाफ की ओर से स्वागत किया गया। सरकार ने 9वीं से 12वीं तक के बच्चे पहले ही स्कूल आ रहे थे। अब 5वीं से 8वीं तक के बच्चे भी स्कूल आना शुरू हो गए है।

पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेशों अनुसार शिक्षा मंत्री विजेंद्र सिंगला और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्व में स्कूल दोबारा से पूरी तरह खुले। इसी दौरान राज्य के मिडल और सीनियर सेकेंडरी स्कूल जहां पूरी तरह से खुल गए है वही प्राइमरी स्कूलों की पांचवी कक्षा के लिए स्कूल खोल दिए गए है।

कोविड-19 महामारी के समय दौरान भी छात्रों को अलग-अलग माध्यम जैसे टेलीविजन, रेडियों, जूम, यू-टयूब और वॉट्सअप के माध्यम से स्कूल की पढाई लगातार करवाई गई। इस समय दौरान शिक्षा विभाग की ओर से विशेष यत्न करते हुए छात्रों के लिए पंजाब ऐजूकेयर एप की शुरुआत भी की गई।

इन सभी यत्नो के बावजूद छात्रों के स्कूल ना आने कारण उनका शारीरिक,मानसिक और सामाजिक विकास में रुकावट पैदा हो गई थी। क्योंकि स्कूल में छात्रों की पढाई के साथ-साथ उनका सर्व-पक्षीय विकास भी होता है। इस लिए अभिभावकों की ओर से सरकार और शिक्षा विभाग का आभार व्यक्त किया गया जबकि स्कूलों में बच्चों का स्कूल स्टाफ ने स्कूल पहुंचने पर स्वागत किया।

स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़कियां), सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिंघपुरा, सीनियर सेकेंडरी स्कूल मुंधो संगतीया, सियालबा, खिजराबाद स्कूल प्रिंसिपलों और स्टाफ की ओर से बच्चों का विशेष तौर पर स्वागत किया गया।

प्रिंसिपल चरणजीत कौर कुराली, पुशपिंद्र कौर सिंघपुरा,वंदना पुरी मुंधो संगतीया, इकबाल कौर खिजराबाद सहित अन्य ने छात्रों के स्कूल आने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छात्रों की सेहत को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 की हिदायतों की पालना की जा रही है।

उन्होंने कहा कि वे कई महीनों से बच्चों के स्कूल आने का इंतजार कर थे। उन्होंने कहा कि विभाग के इस कदम से वार्षिक परीक्षा के परिणाम अच्छे आएंगे। स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमेन जैलदार कुलविंद्र सिंह,रजिंद्र कौर सहित अन्य ने सरकार और विभाग के इस कदम की प्रशंसा की और स्कूल द्वारा बच्चों की सेहत संबंधी किए प्रबंधों प्रति संतुष्टि प्रकट की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें