कोविड-19 / मोहाली में 12 मरीज मिले, 43 साल के शख्स की कोरोना वायरस से मौत, जिले में अब 70 एक्टिव मरीज

12 patients found in Mohali, 43-year-old person died of corona virus, now 70 active patients in the district
X
12 patients found in Mohali, 43-year-old person died of corona virus, now 70 active patients in the district

  • दो दिन पहले रिपोर्ट आई थी नेगेटिव, लेकिन वायरस ने लंग्स डैमेज कर दिए थे, जो मौत की वजह बना

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:20 AM IST

मोहाली. (मनोज जोशी) मंगलवार को आईवी अस्पताल में दाखिल एक पंजाबी न्यूज चैनल के रिपोर्टर-कम-एंकर दविंदर पाल की कोरोना के चलते मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि 43 साल के दविंदर पाल सिंह कोरोना पॉजिटिव थे, लेकिन दाे दिन पहले ही रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। किडनी ट्रांसप्लांट होने के चलते कोरोना से उनके लंग्स डैमेज हो गए थे, जिस कारण उनकी मौत हुई है। मंगलवार बाद दोपहर फेज-10 के रहने वाले दविंदर पाल सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया। 
अब मोहाली जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। जबकि मंगलवार को जिले में कोरोना के 12 केस सामने आए। इनमें से 10 केस डेराबस्सी से हैं। मोहाली में कुल 271 मरीज कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 70 एक्टिव हैं। 
दविंदर पाल सिंह का सेक्टर-71 के आईवी अस्पताल में 2013 में किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। वे दिल्ली में काम करते थे। चेकअप करवाने के लिए दिल्ली से मोहाली आते थे। जून महीने की शुरुआत में जब वे अपना रूटीन चेकअप करवाने के लिए मोहाली आए तो उनका कोरोना टेस्ट किया गया था। 13 जून को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया था। 
मोहाली में ये संक्रमित

मंगलवार को 12 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें बलटाना निवासी 35 साल की महिला, डेराबस्सी के बोहरा निवासी 32 साल का व्यक्ति, 24 वर्षीय युवक, 33 वर्षीय व्यक्ति, 18 वर्षीय युवक, 39 वर्षीय व्यक्ति, 28 साल का युवक, 20 साल का बच्चा, 28 वर्षीय युवक शामिल हैं। मोहाली के फेज-4 निवासी 25 वर्षीययुवक, लालडू मंडी निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति जो यूपी से आया था और 55 वर्षीय व्यक्ति जो ढकौली का रहने वाला है, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। खरड़ निवासी 23 साल के युवक को बनूड़ के ज्ञान सागर मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

चंडीगढ़: छह नए केस आए, सेक्टर-41 से तीन, सेक्टर-23 से दो और एक मरीज धनास से आया

सेक्टर-41 के कोरोना पॉजिटिव केस के तीन कम्युनिटी कॉन्टैक्ट समय छह कोरोना वायरस के नए मरीज मंगलवार को शहर में पाए गए। सेक्टर-41 में 47 साल की महिला, 15 साल का किशोर और 53 साल के पुरुष को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। धनास के रहने वाले 40 साल के पुरुष की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सेक्टर-23 में एक ही परिवार के 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है, जिसमें एक 65 साल की महिला और एक 36 साल की महिला हैं। इस परिवार से पहले ही कोरोना का एक मामला आ चुका है।

सेक्टर-23 के 39 वर्षीय पुरुष के तीन पारिवारिक मेंबर हैं, जिसमें से दो पॉजिटिव आए हैं। इसी परिवार के नौकर और एक पारिवारिक कॉन्टैक्ट की रिपोर्ट भी नेगेटिव है। वहीं, श्री धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल से 12 मरीजों को सूद धर्मशाला में पोस्ट डिस्चार्ज क्वारेंटाइन फैसिलिटी के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। इसमें सेक्टर-39 के 54 वर्षीय पुरुष, सेक्टर-24 के 5 मरीज, इसी सेक्टर के 7 और 8 साल के दो बच्चे शामिल हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना