पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाबालिग लड़की की शादी:कांसल में 13 साल की नाबालिग लड़की की 21 साल के युवक से हो रही थी शादी, पुलिस ने जाकर रुकवाई

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नयागांव पुलिस स्टेशन के अधीन पड़ते कांसल एरिया में बुधवार शाम को एक 13 साल की नाबालिग लड़की की शादी की जा रही थी। जबरन किए जा रहे इस बाल विवाह के बारे में किसी ने मोहाली जिले की वुमन एंड चाइल्ड केयर यूनिट को बता दिया। तुरंत शीतल संगोत्र ने नयागांव एसएचओ जगजीत सिंह को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और बाल विवाह रुकवाया। नयागांव पुलिस स्टेशन में डीडीआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस दोनों पक्षों को पुलिस स्टेशन ले आई थी। मामले में जांच की जा रही है।

बच्ची के नहीं हैं मां-बाप...

वुमन चाइल्ड एंड केयर यूनिट के सदस्यों ने बताया कि एक शख्स का फोन आया था कि कांसल में 13 साल की बच्ची की जबरन शादी की जा रही है। अभी शादी का कार्यक्रम चल रहा है और इसे रोका जा सकता है। इस सूचना के बाद पुलिस को मौके पर भेजा।

जांच करने पर पता चला कि नाबालिग राजस्थान की रहने वाली है। जिस लड़के से उसकी शादी हो रही थी, उसकी उम्र 21 साल है और वह भी राजस्थान का रहने वाला है। नाबालिग के मां-बाप नहीं हैं और वह अपने रिश्तेदारों के पास कांसल में रहती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें