पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:एक दिन में 188 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 3 लोगों की मौत

मोहाली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को मोहाली जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 7 हजार से पार हो गया। मंगलवार को 188 नए कोरोना के केस सामने आने से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7125 पहुंच गई है। जबकि 3 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन मोहाली डॉक्टर मंजीत सिंह ने कहा कि जिले में मरने वालों का आंकड़ा भी 145 पर पहुंच गया है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को जिन लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है उनमें फेज 9 निवासी 28 वर्षीय व्यक्ति, गांव सोहाना निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति तथा कुराली निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को 154 मरीजों की कोरोना के संक्रमित थे, उनकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है और वह अब पूरी तरह से स्वास्थ्य हो गए हैं। जिसके बाद अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 2320 हो गई है और अब तक 4660 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

लोगों से सहयोग करने की अपील

कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मशिन फतह अभियान में लोगों ने प्रशासन को सहयोग देने का मन बना लिया है। बनूड़ क्षेत्र की पंचायतों के नुमायदों ने कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए डाॅक्टरों को गांव सतर पर जांच करने का सहमति पत्र एसएचओ बनूड़ को सौंपा है। पंचायतों के नुमाइंदों ने कहा कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ फील्ड में जंग लड़ रहे योधाओं का सम्मान करते हैं।

इस दौरान ब्लाॅक समिति राजपुरा के चेयरमैन सरबजीत सिंह, गांव उच्चा खेड़ा के सरपंच टहिल सिंह, हरजीत कौर माणकपुर, गांव खासपुर के सरपंच चरन सिंह ने थाना प्रभारी को सहयोग पत्र सौंपा। बनूड़ के विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने अपने वार्ड वासियों की तरफ से कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन के साथ देने की बात कही। काउंसिल के पूर्व कार्यकारी प्रधान जसवंत सिंह खटड़ा, बजीगर बसती के नुमाइंदे भजन लाल, पूर्व पार्षद हैपी कटारिया ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए जागरूकता फैलाने का प्रण किया।

डॉक्टर सहित 4 स्टाफ मेंबर संक्रमित

मोहाली के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 के ईएसआईसी अस्पताल में भी कोरोना का प्रभाव देखने को मिला है। अस्पताल में एक डॉक्टर, दो सीनियर मेडिकल अस्सिटेंट और एक क्लर्क की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि स्टाफ मेंबर के पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में न तो कोई सैनिटाइजेशन का काम किया गया है और न ही पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्क में अन्य स्टाफ मेंबरों को घरों में क्वॉरेंटाइन किया गया है। बल्कि पॉजिटिव आए स्टाफ मेंबर्स के संपर्क में आने वाले अन्य अस्पताल स्टाफ को अभी भी अस्पताल बुलाया जा रहा है और वह सभी लोग अस्पताल में आने वाले मरीजों के इलाज का काम कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना के और ज्यादा फैलने का डर बना हुआ है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें