सुविधा / खैरवाली व पारवाला में 27 सीसीटीवी कैमरे लगाए

27 CCTV cameras installed in Khairwali and Parwala
X
27 CCTV cameras installed in Khairwali and Parwala

  • सीसीटीवी कैमरे लगाने में पंचायत दिखा रही उत्सुकता, एरिया की सुरक्षा और मजबूत होगी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बरवाला. सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए अब गांव में भी पंचायतें उत्सुकता दिखाने लगे हैं। एक के बाद एक नई-नई पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लग रहे हैं। जिससे गांव की सुरक्षा कैमरों में कैद हो रही है। गांव में कोई भी वारदात होने के बाद पुलिस को वारदात सुलझाने में बहुत ज्यादा मदद मिलेगी। बीते दिनों खैरवाली-पारवाला ग्राम पंचायत के 2 गांवों में करीब 27 सीसीटीवी कैमरे लगाए।

इससे पहले रत्तेवाली गांव में सबसे ज्यादा 6 लाख रुपए से ज्यादा के सीसीटीवी कैमरे लगाए। ग्राम सचिवालय में उनका कंट्रोल रुम बनाया गया। इसके अलावा टिब्बी गांव में और श्यामटू गांव के सरकारी स्कूल में और सुल्तानपुर गांव में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा अन्य कई गांव में कैमरे लगाने के साथ-साथ जिन गांव में कैमरे नहीं लगे हैं उनमें भी कैमरे लगाने की प्रपोजल तैयार की जा रही है।
पुलिस के बार बार कहने पर भी कई पंचायती नहीं लगा रही सीसीटीवी कैमरे: पुलिस प्रशासन समय-समय पर पंचायतों को हिदायतें देते रहते हैं कि गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाने बेहद आवश्यक है। क्योंकि पुलिस प्रशासन मुख्य चौकों पर कैमरे लगा चुका है। ऐसे में जब गांव में चोरी की घटना या अन्य कोई वारदात होती है तो पुलिस को सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों को पकड़ने में मदद मिलती है। परंतु काफी पंचायतें ऐसी हैं जो सीसीटीवी कैमरे लगाने में अभी भी गुरेज हैं।  ऐसे में सभी गांवों को चाहिए कि वह सीसीटीवी कैमरे लगाए ताकि चोरों पर पूरी नजर रहे। 

  • ग्राम पंचायत के 2 गांव में 27 कैमरे लगा दिए गए हैं। यह कैमरे गांव के हर चौक के पास, गांव के मुख्य मार्ग के पास लगाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे चालू हो चुके हैं और इनका कंट्रोल रुम भी बनाया गया है। जहां पर पूरी सीसीटीवी फुटेज में कैद होती है। गांव में कैमरे लगाने पर पंचायत जिला प्रशासन का आभार प्रकट करती है।   -रकम सिंह, सरपंच 
  • हमारी कई पंचायतों में सीसीटीवी कैमरे लग चुके है। जिससे गांव की हर गतिविधि को कमरों में कैद किया जा रहा है। हमारा यह भी प्रयास रहेगा कि अन्य पंचायतों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। रत्तेवाली, खेरवाली, पारवाला, टिब्बी, श्यामटू के स्कूल, सुल्तानपुर के स्कूल में भी कैमरे लगा दिए हैं।  -योगेश चौधरी, पंचायत सेक्रेटरी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना