पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू का खतरा:दो दिन में 29800 मुर्गियां मारकर दफनाईं, 35 टन फीड जलाने के बाद विभाग ने फार्म को किया सील

मोहाली/डेराबस्सी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहाली। जेसीबी से दफनाई मुर्गियां। - Dainik Bhaskar
मोहाली। जेसीबी से दफनाई मुर्गियां।
  • डेराबस्सी के एवरग्रीन पोल्ट्री फार्म में मुर्गियों को मारने का काम पूरा
  • चार अन्य पोल्ट्री फार्म से जालंधर भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद बेहड़ा गांव के तीसरे पोल्ट्री फार्म एवरग्रीन में दो दिन में 29800 मुर्गियां मारी गई। मारने के बाद मुर्गियां फार्म परिसर में दफना दी गई है। मुर्गियों को मारने के बाद अब टीमों उनके लिए लाया फीड भी नष्ट करना शुरू कर दिया है। शनिवार को 35 टन फीड जलाकर नष्ट किया गया।

डेराबस्सी हलके में तीन फार्मों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी, इन तीनों में 85 हजार से ज्यादा मुर्गियां मारी गई। राहत की बात यह है कि इस हलके के अन्य चार पोल्ट्री फार्म के जालंधर भेजे गए सभी सैंपल्स की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एवरग्रीन पोल्ट्री फार्म में कलिंग प्रक्रिया पूरी तरह खत्म कर उसे भी सील कर दिया गया है। इस क्षेत्र से चार अन्य पोल्ट्री फार्मों के जालंधर भेजे गए सैंपल्स की रिपोर्ट निगेटिव आने से विभाग व फार्ममालिकों ने राहत की सांस ली है। अभी भी निगरानी जारी है और सैंपलिंग में बढ़ोतरी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें