पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फ्रॉड:ऑस्ट्रेलिया में जॉब दिलाने के नाम पर युवक से ठगे 3 लाख

मोहालीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने इमिग्रेशन कंपनी के खिलाफ दर्ज किया मामला
Advertisement
Advertisement

इमिग्रेशन फ्राॅड का ट्रेंड चेंज हो गया है। पहले स्टडी वीजा और लोगाें को पीआर दिलवान के नाम पर ठगी की जाती थी, लेकिन उसके बाद तीसरा ट्रेंड आया छोटे बच्चे को स्टडी के लिए विदेश भेजना और उसकी देखभाल के लिए साथ ही उसके पेरेंट्स को भी भेजना। इसमें भी मोहाली जिले में हजारों लोगों के साथ ठगी की गई। लेकिन अब ट्रेंड आया कि किसी युवाओं को विदेश में अच्छी कंपनी में नौकरी दिलवाने के नाम पर है।

इसको लेकर ही कंपनी लाखों रुपए यहां ले लेते हैं और पीड़ित बच्चे को लुभाने के लिए कहा जाता कि जब उसकी जॉब लग जाएगी तो वहां पर सैलरी में से शेष राशि अपने आप धीरे-धीरे कटती रहेगी। इसी के नाम पर अब ठगी का खेल चल रहा है। गत दिवस फेज-1 थाना पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वह सब इसी के आधार पर है। वर्ष 2018 में हमीरपुर (हिमाचल) के रहने वाले पंकज ने जो शिकायत दी थी उसमें यही बताया है। पीड़ित ने बताया कि वह चंडीगढ़ में जॉब करता था।

विज्ञापन के माध्यम से फेज-5 स्थित बेस्ट वीजा कंसलटेंसी के बारे में पता चला। फोन नंबर पर संपर्क किया तो ऑफिस आने के लिए कहा गया। रिसेप्शन पर बैठी युवतियां सिमरण ने कंपनी संचालक राजवीर सिंह संधू से मिलवाया। संधू ने काफी देर बात करने के बाद कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जॉब खुली हुई है और जैसा उसका प्रोफाइल है वहां पर आसानी से जॉब मिल जाएगी। बस ऐसी बातों में लेकर उससे पैसे निकलवाने शुरू कर दिए।

सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया जिस कंपनी में जॉब लगवानी थी वहां की रसीद काटने के नाम पर पहली पेमेंट लगभग साढ़़े 19 हजार रुपए ली गई। पीडित ने पुलिस को शिकायत में बताया कि जो रसीद काटी उस पर संधू ने अपने साइन किए। इसके बाद काउंसलरों ने उनको बताया कि मेडिकल और वीजा से जुड़ी फोरमिलीटी वह पूरी कर लेंगे। इसके साथ ही पुलिस क्लीयरेंस की जरूरत पड़ती है वह भी खुद ही पूरी करवा लेंगे।

एक बार उनका कंपनी में सीवी क्लियर हो जाए तो 101 फीसदी गारंटी है कि 3 से 5 महीनों के अंदर वीजा आ जाएगा और वह ऑस्ट्रेलिया में जॉब करेगा। कुल मिलाकर उन्होंने 3 लाख रुपए ले लिए। लेकिन न ही ऑस्ट्रेलिया भेजा और न ही रुपए वापस किए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement