पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड़-19:326 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 220 मरीज ठीक हुए

मोहाली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में अब तक 58550 लोग लगवा चुके टीका - Dainik Bhaskar
जिले में अब तक 58550 लोग लगवा चुके टीका
  • मोहाली शहर में मिले सबसे अधिक 146 मरीज, ढकोली में 100

जिले में मंगलवार को कोरोना से एक साथ 8 लोगों की मौत हो गई। एक दिन में इतनी मौतें अब तक सबसे ज्यादा हैं। वहीं, 326 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डीसी गरीश दयालन ने बताया कि 8 मरीजों की मौत होने के बाद अब जिले में महामारी से मरने वालों की संख्या 458 हो गई है। जबकि कुल संक्रमितों का आंकड़ा 27037 तक पहुंच गया है।

मंगलवार को जिले में 220 मरीज ठीक भी हुए हैं। इनको मिलाकर अब तक ठीक होने वालों की संख्या 24666 हो गई है। मंगलवार को मोहाली शहर में 146, ढकोली में 100, खरड़ में 49, घड़ूआं में 13, बूथगढ़ में 7, डेराबस्सी में 5, कुराली में 4 और बनूड़ में 2 मरीज मिले।

लोगों से की नियमों का पालन करने की अपील
डीसी ने शहर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करें ताकि महामारी के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में लगातार कोरोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है। अगर इस पर काबू ना पाया गया तो कोरोना से संबंधित और भी पाबंदिया लगाई जा सकती हैं।

जिले में एक्टिव मरीज भी बढ़कर 3913 तक पहुंचे

जिस प्रकार से जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या में भी उछाल आ रहा है। डीसी ने बताया कि जिले में इस समय 3913 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज स्वास्थ्य विभाग की टीमों की निगरानी में करवाया जा रहा है। मोहाली जिला प्रशासन की ओर से प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना बेड बढ़ाने के लिए भी कहा जा रहा है। ताकि जरूरत पड़ने पर मोहाली में मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर का भी इस्तेमाल किया सके।

बिना मास्क घूमे तो टीम पकड़ कर करेगी टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना की टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मोबाइल टेस्टिंग टीम बनाई गई है। जो कि मार्केट, शहर के सर्वजिक स्थानों में बिना मास्क घूमने वाले लोगों के पकड़ कर उनके कोरोना टेस्ट कर रही है। टीम के साथ पुलिस टीमें भी मौजूद रहती है ताकि अगर कोई कोराेना टेस्ट करवाने के लिए आनाकानी करें तो उसके टेस्ट करवाए जा सकें।

अब छुट्‌टी वाले दिन भी होगा टेस्ट, लगेगा टीका

सिविल सर्जन डॉ. आर्दशपाल कौर ने बताया कि कोरोना के बढ़ते हुए प्रभाव काे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले ही हर प्रकार से संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले के कुछ क्षेत्रों के स्थित सरकारी अस्प्तालों से सूचना मिल रही थी कि वहां पर छुट्‌टी वाले दिन कोरोना टेस्ट, वैक्सीन नहीं हो रही थी।

सूचना मिलते ही तुरंत प्रभाव पर जिले के सभी क्षेत्रों में पड़ने वाले सरकारी, प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं कि छुट्‌टी वाले दिन भी जिले में हर दिन टेस्ट, वैक्सीनेशन किया जाए। छुट्‌टी वाले दिन टेस्ट ना करना बहुत ज्यादा घातक साबित हो सकता है। अगर छुट्‌टी वाले दिन कोरोना टेक्ट करवाने के लिए आने वाला व्यक्ति पॉजिटिव होता है और उसका टेस्ट नहीं हो पाता तो जब तक उसका टेस्ट होगा तब तो वह कई लोगों को संक्रमित कर चुका होगा।

मंगलवार को जिले में 3629 लोगों ने लगवाया कोरोना कर टीका...

एक तरफ जहां जिले में कोरोना का फैलाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोग वैक्सीन भी करवा रहे हैं। मंगलवार को जिले में कुल 3629 लोगों की ओर से कोरोना टीका लगवाया गया। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को 45 साल से ज्यादा उम्र के 1761 लोगों ने टीका लगवाया।

वहीं, 830 ऐसे लोगों की ओर से टीका लगवाया गया जिनकी उम्र 60 साल के ऊपर थी। हेल्थ वर्कर्स 2 और फ्रंटलाइन वॉरियर्स 36 मंगलवार को टीका लगवाने पहुंचे थे। जिले में अब तक कुल 58 हजार 550 लोगों कोरोना का टीका लगवा चुके हैं। वैक्सीन लगवाने को लेकर बुजुर्गों में खासकर खासा उत्साह नजर आ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें