पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक वॉयलेशन:42 चालान काटे, 14 रॉन्ग साइड पार्क गाड़ियों को किया इम्पाउंड

मोहाली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाऊ जी उम्र दा तां लिहाज करलो...सानू नी पता था इत्थे गड्‌डी नी खड़ी कर सकदे.... इस तरह के बहाने वह वाहन चालक लगा रहे थे जिनकी रॉन्ग साइड पार्क गाड़ी को जोन-1 ट्रैफिक इंचार्ज नरेंद्र सूद उठाकर थाने पहुंचा रहे थे। 5 वाहन चालकों ने तो साफ जवाब दे दिया कि उनको नहीं पता था कि मोहाली में सड़क किनारे गाड़ी पार्क नहीं की जा सकती।

क्योंकि वह पंजाब के अन्य हिस्सों से आए हुए थे। इंचार्ज सूद ने बताया कि पहले तो रॉन्ग साइड गाड़ियां लगाने वालों को उन्होंंने समझाया और उसके बाद उनकी गाड़ियों का चालान काटा गया। यही नहीं कुछ ऐसे वाहन चालक भी थे जिनका काफी देर तक ट्रैफिक मुलाजिम इंतजार करते रहे, लेकिन वह आए नहीं।

इस कारण ऐसे 6 वाहन चालकों की गाड़ियों को संबंधित पुलिस स्टेशन में टो करके पहुंचाया गया। इस मौके पर कुल 42 चालान काटे गए। जिनमें 14 रॉन्ग साइड पार्क गाड़ियों को इम्पउंड किया गया। उनमें से 6 ऐसे थे जिनके वाहन चालक काफी देर तक आए ही नहीं।

इसलिए स्पेशल 2 मुलाजिम वहां पर तैनात किए गए थे कि जब यह वाहन चालक आएं तो चालान हाथ में थमाकर उनकी गाड़ी इम्पउंड कर ली जाए। इंचार्ज ने बताया कि वाहन चालक रॉन्ग साइड अपनी गाड़ियां पार्क कर जाते हैं जिससे वहां से गुजरने वाले अन्य वाहन चालकों को जाम की दिक्कत होती है।

शहर को जाम फ्री करना है...

फेज-3/5 से फेज-11 तक डिवाइडिंग रोड को पहले ही डीसी गिरीश दयालन जाम फ्री सड़क बनाने को लेकर एसपी ट्रैफिक केसर सिंह को निर्देश दे चुके हैं। डीसी ने बताया था कि यह मोहाली शहर का सबसे अहम रोड है। इसलिए इस पूरे मार्ग पर एक तो ट्रैफिक मुलाजिम जगह जगह पर तैनात हों दूसरा यहां पर रेड लाइट को सिंक्रोनाइज्ड किया जाए कि एक वाहन चालक को यदि एक चौराहे पर ग्रीन सिगनल मिले तो उसको 40 की स्‍पीड से चलने पर आगे भी सारे ग्रीन सिगनल ही मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser