पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम चुनाव:जिले में 72 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पत्र, उम्मीदवारों को चाहिए किसानों से संबंधित चुनाव चिह्न

मोहाली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुलवंत गुट के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र भरते हुए। - Dainik Bhaskar
कुलवंत गुट के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र भरते हुए।
  • किसानों के प्रदर्शन की आड़ लेकर लड़ा जाएगा चुनाव, मांग रहे किसानों से संबंधित चुनाव चिह्न

दिल्ली में चले रहे किसानों के प्रदर्शन की आड़ लेकर उनसे संबंधित चिह्न पर चुनाव लड़ने वालों की होड लगी हुई है। इसका खुलासा मोहाली नगर निगम चुनाव के लिए शनिवार को भरे जाने वाले नामांकन दाखिले में उतरे आजाद उम्मीदवारों को देखकर लगाई जा सकती है।

क्योंकि हर आजाद उम्मीदवार 3 चुनाव चिह्न अपने फाॅर्म में भरेगा और जो सबसे पहले भरेगा उसी को रिटर्निंग ऑफिस की तरफ से वह चिह्न उस उम्मीदवार को दे दिया जाएगा। इस चिह्न को लेकर नामांकन के पहले दिन कुल 70 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए और यह सभी आजाद हैं। जबकि इन कुल 70 में से 40 पूर्व मेयर कुलवंत सिंह के आजाद गुट के हैं जिन्होंने चुनाव चिह्न ट्रैक्टर भरा है। चुनाव आयोग अधिकारियों ने बताया कि पहले आओ पहले पाओ के तहत आजाद गुट ने नामांकन भरे हैं।

सोमवार को 150 चिह्नों की लिस्ट की जाएगी डिस्पले

रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि रविवार को छुटटी होगी इसलिए सोमवार सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने का काम बुधवार तक चलेगा। इसके साथ ही चुनाव आयोग के पास से 150 चिह्नांे की लिस्ट पड़ी है उसको सोमवार को डिस्प्ले कर दिया जाएगा। ताकि यदि कोई आजाद उम्मीदवार उस डिस्पले लिस्ट में से चिह्न चुनकर आवेदन करता है तो वह उसको मिल जाएगा। बस नियम यही है कि किसी ओर उम्मीदवार ने वह चिह्न पहले न अप्लाई किया हो।

हर किसी को चाहिए किसानों से जुड़ा चिह्न

चुनाव आयोग अधिकारियों ने बताया कि जिन कुल 70 आजाद उम्मीदवारों ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किए हैं उनमें 40 तो पूर्व मेयर कुलवंत गुट के आजाद है। जबकि इसके अतिरिक्त अन्य 30 आजाद ने नामांकन किया है उन्होंने भी अपने फार्म में किसानों से जुडे चिह्न की भरे हैं। किसी का हल चिह्न है तो किसी का किसानों से जुड़ा कोई अन्य चिह्न। जिसने पहले अप्लाई किया हो उसको वह वह चिह्न मिल जाएगी। यह कहना गलत नहीं कि अब हर उम्मीदवार किसानों को सिर पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें