पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना वायरस:जिले में 927 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 9 मरीजों की गई जान

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहाली में एक निजी स्कूल के बाहर वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लोग। - Dainik Bhaskar
मोहाली में एक निजी स्कूल के बाहर वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लोग।
  • शुक्रवार को 781 मरीजों ने दी कोरोना को मात, अब तक 43144 लोग हो चुके हैं पूरी तरह से ठीक

जिले में शुक्रवार काे 927 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि 9 मरीजों ने दम तोड़ दिया। राहत की बात यह है कि 781 मरीज ठीक भी हुए हैं। अब तक 43144 लोग ठीक हो चुके हैं। डीसी गिरीश दयालन ने बताया कि अब जिले में कोरोना के कुल संक्रमित मरीज 52857 हो गए हैं। मरने वालों की संख्या 666 पहुंच गई है।

केसेज बढ़ने के साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। शुक्रवार को जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हजार से पार होते हुए 9047 तक पहुंच गई। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने से अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है।

सरकारी-प्राइवेट कोविड सेंटर्स को भी मिलेंगे रेमडेसिविर इंजेक्शन... कोविड के मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से सरकारी स्टॉक से सरकारी-प्राइवेट कोविड सेंटर्स में स्थित केमिस्ट इंजेक्शन देने का फैसला लिया गया है।

डीसी ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता और सरकार की ओर से अलग-अलग सेहत संस्थाओं को की जाने वाली सप्लाई की जांच के आधार पर यह फैसला लिया गया है। प्राइवेट कोविड केयर सेंटर्स को सप्लाई देेने के लिए एक जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें डीसी, सिविल सर्जन, जोनल लाइसेंस अथाॅरिटी और ड्रग कंट्रोल शामिल होंगे।

संस्थाओं का भी लिया जाएगा सहयोग

डीसी ने बताया कि कोविड के केस बढ़ने से अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन, अन्य सुविधाओं की कमी आ रही है। कई प्राइवेेट संस्थाओं ने मेडिकल सुविधाओं में प्रशासन का सहयोग करने के लिए पेशकश की जा रही है। इसको लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है जो कि संस्थाओं की ओर से कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश पर जांच करेगी और पूरी रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन के समक्ष रखेगी। इसके बाद संस्थाओं के साथ काम किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...