पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण कार्य:लिंक रोड को 10 से 18 फुट चौड़ा करने के लिए 9.96 करोड़ खर्च किए जाएंगे

मोहालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य सड़कों को 18 फुट चौड़ा किया जाएगा ताकि आवागमन में आसानी हो सके

स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू की ओर से गांवों को जोड़ने वाली सड़कों को 10 फुट से 18 फुट चौड़ा करने के कार्यों का नींव पत्थर रखा गया। उन्होंने बताया कि इस पर 9.96 करोड़ रुपए खर्च किए जाएगें। पूरे एरिया में 23 किलोमीटर लंबी सड़कों को ठीक किया जाएगा जो लंबे समय से खस्ता हालत में थी। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीण एरिया का विकास भी शहर की तर्ज पर करने के लिए वचनबद्ध है।

5.84 करोड़ से 13 किलोमीटर का एरिया होगा ठीक

सिद्धू ने बताया कि सड़कों को ठीक करने के लिए गांव स्नेटा से माणकपुर तक के 13.600 मीटर मार्ग को ठीक करने पर 5.84 करोड़ रुपए खर्च होगंे। इससे धीरपुर, गडाना, अवरामा, माणकपुर, ढेलपुर, तसौली, आदि गांवों को जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। इस प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रखा गया है।

9.5 किलोमीटर सड़क 4.12 करोड़ से होगा ठीक

बलवीर सिद्धू ने बताया कि इसके साथ ही गांव दैडी से गजूखेडा तक की 9.5 किलोमीटर लंबी सड़क को ठीक करने पर 4.12 करोड़ रुपए खर्च किए जाएगें। इस मार्ग के ठीक होने से गांव नगाड़ी, गीगेमाजरा, मीडे़माजरा तथा गजूखेड़ा तक का रोड ठीक होगा। इस प्रोजेक्ट का अलग से नींव पत्थर रखा गया है। इस मौके पर मार्केट कमेटी खरड़ के चेयरमैन हरकेश चंद शर्मा मछलीकलां, जिला परिषद मेंबर ठेकेदार मोहन सिंह बठलाना, चौधरी भगत राम सरपंच सनेटा आदि सैकडों नेता मौजूद थे।

मार्केट्स को सुंदर बनाने के लिए नगर निगम ने किया काम शुरू

शहर की मेन मार्केट्स को सुंदर बनाने के लिए नगर निगम की ओर से मार्केट एसोसिएशन की मांग के अनुसार विकास कार्य की शुरुआत की गई है। इसको लेकर पहले पड़ाव में फेज-11 की मार्केट को चुना गया। यहां पर मार्केट में स्टील की रेलिंग, लाल पत्थर का फुटपाथ बनाने सहित अन्य ब्यूटीफिकेशन के काम को शुरू किया गया है। इसके साथ ही दूसरे पड़ाव में फेज-5 तथा 3बी2 की मेन मार्केट्स में काम किया गया है। इस कार्य को लेकर कैबिनेट मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू तथा सांसद मनीष तिवारी की ओर से इन कामों की शुरुआत की गई है। इस एरिया को लेकर स्थानीय पार्षद कुलजीत सिंह बेदी, जसप्रीत सिंह गिल, बलजीत कौर की ओर से इन कार्यों को करवाने के लिए कई बार मांग की गई थी। वहीं दूसरी ओर अकाली पार्षदों का कहना है कि जो काम उनके समय पास हुए थे। उनमें से जो 200 विकास कार्यों के प्रस्ताव रोके गए थे, उनको ही अब उद्घाटन करने के लिए टेंडरों को खोल जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें