पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरी शादी का खुलासा:3 साल बाद महिला ने एनआरआई पति से विदेश ले जाने की बात की तो पता चला कि वह तो पहले ही शादीशुदा है

मोहाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरी शादी का खुलासा होने पर पति समेत अन्य पर केस दर्ज, सास-ससुर गिरफ्तार

फेज- 8 पुलिस थाना ने यहीं की रहने वाली एक युवती की शिकायत पर अमेरिका में बैठे उसके एनआरआई पति और जालंधर में बैठे सास ससुर व अन्य लोगों पर धोखाधड़ी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी एनआरआई पति प्रदीप कुमार, ससुर हरबिलास, सास सुरिंदर कौर, हरपिंदर कौर, दविंदर कुमार निवासी जालंधर तथा जरनैल सिंह निवासी गांव चौगावां जिला जालंधर के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 120बी, 495, 498ए, 354ए, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मामले में पुलिस सास सुरिंदर कौर और ससुर हरबिलास को तो गिरफ्तार भी कर लिया है। बाकियों की तलाश की जा रही है। एसएसपी को दी शिकायत में लड़की ने बताया कि उसकी शादी 14 फरवरी 2015 को प्रदीप कुमार निवासी गांव जंडियाला जिला जालंधर के एनआरआई प्रदीप कुमार के साथ हुई थी।

शादी के तुरंत बाद उसे वहीं पर छोड़कर अकेला यूएसएस चला गया। पीड़िता अपने ससुराल में रहने लगी और फोन पर उसकी पति से बात होने लगी लेकिन पति ने कभी यह शक जाहिर होने नहीं दिया कि अमेरिका में भी उसकी एक और पत्नी है। पीड़िता ने बताया कि वह अकसर पति को इंडिया आने के लिए कहती थी लेकिन वह हमेशा टालमटोल करता रहा। आरोप है कि उसके देवर ने भी उसके साथ जबरदस्ती की कोशिश की।

ट्राला खरीदने के नाम पर 10 लाख रुपए भी लिए

शिकायत में पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद आरोपी पति ने उससे ₹10 लाख की डिमांड की। उसने कहा कि उसने अमेरिका में ट्राला खरीदना है। लड़की के घर वालों ने अपने दामाद की मांग भी पूरी कर दी। 2018 में जब प्रदीप कुमार इंडिया आया तो उसे अमेरिका ले जाने के लिए शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए कुछ कानूनी अड़चनें बताकर आनाकानी करने लगा।

अमेरिका जाने के लिए फाइल एंबेसी में लगाते समय जानबूझ कर तंग परेशान करने लगा और 25 लाख रुपए मांगे। उसे उस समय इस बात का पता चला कि उसका पति पहले ही अमेरिका में शादीशुदा है जो वह अपनी शादी रजिस्टर करवाने जालंधर आया था। इस बात का विरोध किया तो मारपीट करने लगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें