पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोहाली:सुमेध सिंह सैनी के अरेस्ट वाॅरंट जारी, कोर्ट ने पुलिस को कहा-25 सितंबर तक गिरफ्तार करो

मोहाली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब पुलिस कर रही है छापेमारी, अंडरग्राउंड हैं पूर्व डीजीपी सैनी

कुछ साल पहले जिन पुलिस कर्मचारियों के हाथ अपने बॉस पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को सैल्यूट मारने के लिए उठा करते थे, वही हाथ अब सैनी के हाथों में हथकड़ी पहनाने के लिए रेड मार रहे हैं। बहुचर्चित बलवंत मुल्तानी किडनैपिंग व मर्डर केस में सुमेध सिंह सैनी को गिरफ्तारी करने के लिए पंजाब पुलिस छापेमारी कर रही है, लेकिन वे कहीं नहीं मिल रहे।

वहीं, लोअर कोर्ट, हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट की शरण में गए सैनी को मोहाली कोर्ट ने एक ओर झटका दिया है। शनिवार को मोहाली कोर्ट ने सैनी के अरेस्ट वाॅरंट जारी कर दिए। साथ ही एसएचओ मटौर को निर्देश दिए कि सैनी को 25 सितंबर तक कोर्ट में पेश किया जाए।
इन निर्देशों के बाद अब सैनी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पुलिस काे उन्हें हर हाल में 25 सितंबर से पहले गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करना ही होगा, नहीं तो इसकी गाज पुलिस पर गिर सकती है।
सुप्रीम कोर्ट में दायर की है जमानत याचिका
1991 में पूर्व आईएएस के बेटे दर्शन सिंह मुल्तानी के बेटे सिटको में जेई के पद पर तैनात बलवंत सिंह मुल्तानी को बम ब्लास्ट का आरोपी मानते हुए फेज-7 से सुमेध सैनी व उसकी टीम ने पकड़ा था। सैनी तब चंडीगढ़ में एसएसपी थे तो उन पर बम से हमला हुआ था। इसमें पुलिस के तीन जवान शहीद हो गए थे। इस मामले में सैनी पुलिस टीम के साथ बलवंत सिंह को ले गए थे।

आरोप हैं कि थर्ड डिग्री टाॅर्चर के कारण कस्टडी में मुल्तानी की मौत हो गई थी। 29 साल बाद यह मामला उठा तो मटौर पुलिस ने सैनी व उसके कई साथियों पर किडनैपिंग का केस दर्ज किया। लेकिन इस केस में सैनी के दो साथी गवाह बन गए तो अब मामले में 302 की धारा भी जुड़ गई। सैनी की जमानत याचिका पहले लोअर कोर्ट और बाद में हाईकोर्ट रद कर चुका है। अब सैनी ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई होनी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें